पूर्व विधायक की दाल मिल में नक्सलियों ने लगाई आग, दस करोड़ का नुकसान

छपरा(बिहार) : सारण जिले के परसा थाना क्षेत्र के मिर्जापुर स्थित दाल मिल में नक्सलियों ने आग लगा दी। इससे करीब 10 करोड़ की संपत्ति जलकर राख होने का अनुमान है। यह दाल मिल जदयू के पूर्व विधायक की है। मिल के गार्ड ने परसा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मिर्जापुर में अमनौर के पूर्व विधायक तथा जदयू नेता कृष्ण कुमार उर्फ मंटू सिंह की दाल मिल है। परसा थानाध्यक्ष कुंदन कुमार सिंह ने बताया कि मिल के गार्ड परसा थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव निवासी विजय सिंह ने शिकायत दर्ज कराई है।

शिकायत में गार्ड ने बताया कि रात में करीब 1.30 पर एक दर्जन नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया। गार्ड ने पुलिस कोे बताया कि मुख्य गेट बंद था। चहारदीवारी फांदकर एक नक्सली अंदर घुुुसा और अपने को पुलिसकर्मी बताकर गार्ड रूम खुलवाया। गेट खोल कर बाहर निकलते ही उसने हथियार का भय दिखाकर उसे नियंत्रण में ले लिया। मुख्य गेट खुलवाकर सभी नक्सली अंदर आ गए। गार्ड के अनुसार, उसे दाल मिल के बाहर बांसवारी में ले जाकर हाथ, पैर, मुंह गमछा से बांध दिया। नक्सलियों ने मिल में पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। गार्ड के अनुसार, नक्सलियों ने आग लगाने के बाद लाल सलाम के नारे लगाए।

नक्सलियों ने गार्ड से कहा कि तुम्हारा मालिक लेवी नहीं पहुंचा रहा है, जिसके कारण दाल मिल में आग लगाई गई है। इस दौरान नक्सलियों ने उसका मोबाइल भी ले लिया। नक्सलियों के जाने के बाद गार्ड ने किसी तरह अपने को बंधन से मुक्त किया और बगल के घर में जाकर मोबाइल मांगकर मिल मालिक को घटना की सूचना दी। इसके बाद सुबह पांच बजे परसा थाना पुलिस को मिल मालिक व पूर्व विधायक ने घटना की जानकारी दी। सूचना के बाद परसा, भेल्दी, मकेर समेत कई थाना की पुलिस मौके पर पहुंच गई। फायर ब्रिगेड की टीम को आग बुझाने मेें घंटों मशक्कत करनी पड़ी।

loading...