IPL : फिर चला पंत का बल्ला, दिल्ली ने राजस्थान को पांच विकेट से हराया

नई दिल्ली :  इंडियन प्रीमियर लीग के 53वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने अपने घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला पर राजस्थान रॉयल्स को पांच विकेट से हराकर जीत के साथ अपने लीग चरण का समापन किया। राजस्थान ने दिल्ली के सामने जीत के लिए 116 रनों का लक्ष्य रखा था, जवाब में दिल्ली ने पांच विकेट के नुकसान पर 16.1 ओवरों में 121 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। दिल्ली की तरफ से रिषभ पंत ने सबसे ज्यादा रन बनाए। पंत ने 38 गेंदों पर दो चौके और पांच छक्कों की बदौलत नाबाद 53 रन बनाए। इस जीत के साथ ही दिल्ली अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई। 116 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम को शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने तेज शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 28 रन जोड़े। दिल्ली को पहला झटका ईश सोढ़ी ने दिया। सोढ़ी ने चौथे ओवर की पहली गेंद पर शिखर धवन को चलता किया। सोढ़ी की गेंद पर रियान पराग ने धवन का कैच पकड़ा। धवन ने 16 रन बनाए। अगली ही गेंद पर सोढ़ी ने पृथ्वी शॉ को बोल्ड को दिल्ली को दूसरा झटका दिया।
शॉ ने आठ रन बनाए। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत ने कुछ अच्छे शॉट लगाए और तीसरे विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी की। अय्यर को आउट कर यह साझेदारी तोड़ी श्रेयस गोपाल ने। गोपाल की गेंद पर लिविंगस्टोन ने अय्यर का कैच पकड़ा। अय्यर ने नौ गेंदों पर दो छक्कों की बदौलत 15 रन बनाए। 14वें ओवर में सोढ़ी ने कोलिन इनग्राम को आउट कर दिल्ली को चौथा झटका दिया। इनग्राम ने 12 रन बनाए। दिल्ली का यह विकेट 83 रनों के कुल स्कोर पर गिरा। 16वें ओवर में 106 रनों के कुल स्कोर पर शेरफेन रदरफोर्ड 11 रन बनाकर श्रेयस गोपाल का शिकार बने। गोपाल की गेंद पर लिविंगस्टोन ने उनका कैच पकड़ा। इसके बाद पंत और अक्षर पटेल ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया और दिल्ली को पांच विकेट से जीता दिया। राजस्थान की तरफ से ईश सोढ़ी ने तीन और श्रेयस गोपाल ने दो विकेट लिया।
इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट विकेट के नुकसान पर 115 रन बनाए। राजस्थान की तरफ से रियान पराग ने सर्वाधिक 50 रन बनाए। राजस्थान की शुरुआत खराब रही और दूसरे ही ओवर में केवल 11 रन के कुल स्कोर पर ईशांत शर्मा ने कप्तान अजिंक्या रहाणे को चलता किया। ईशांत की गेंद पर शिखर धवन ने उनका कैच पकड़ा। रहाणे ने केवल 2 रन बनाए। ईशांत ने इसके बाद चौथे ओवर में 20 रनों कुल स्कोर पर लिएम लिविंगस्टोन को बोल्ड कर राजस्थान को दूसरा झटका दिया। लिविंगस्टोन ने 14 रन बनाए। पांचवें ओवर में संजू सैमसन 26 के कुल स्कोर पर महिपाल लोमरोर के साथ गलतफहमी का शिकार बने और पृथ्वी शॉ के सटीक थ्रो पर रन आउट हो गए। सैमसन ने पांच रन बनाए। अगले ही ओवर में ईशांत ने लोमरोर को आउट कर राजस्थान को चौथा झटकै दिया। लोमरोर ने आठ रन बनाए।
राजस्थान का यह विकेट 30 रनों के कुल स्कोर पर गिरा। ईशांत का मैच में यह तीसरा विकेट था। 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर अमित मिश्रा की गेंद पर रिषभ पंत ने श्रेयस गोपाल को स्टम्प कर राजस्थान को पांचवां झटका दिया। गोपाल ने 12 रन बनाए।अगली ही गेंद पर अमित मिश्रा ने स्टूअर्ट बिन्नी को भी चलता कर राजस्थान को छठां झटका दिया। बिन्नी खाता भी नहीं खोल पाए। मिश्रा की गेंद पर पंत ने बिन्नी का कैच पकड़ा। अमित मिश्रा इस मैच में अपनी हैट्रिक भी पूरी कर लेते, लेकिन ट्रेंट बोल्ट ने हैट्रिक गेंद पर कृष्णप्पा गौथम का कैच छोड़ दिया और मिश्रा हैट्रिक से चूक गए। 14वें ओवर की दूसरी गेंद पर अमित मिश्रा ने गौथम को चलता किया। मिश्रा की गेंद पर ईशांत शर्मा ने गौथम का कैच पकड़ा। गौथम ने छह रन बनाए। राजस्थान का यह विकेट 65 रनों के कुल स्कोर पर गिरा। 18वें ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने राजस्थान को आठवां झटका दिया।95 के कुल स्कोर पर ईश सोढ़ी बोल्ट की गेंद पर अमित मिश्रा को कैच देकर आउट हुए। सोढ़ी ने छह रन बनाए।इसके बार रियान पराग ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेल राजस्थान का स्कोर 115 रनों तक पहुंचाया। पराग ने 49 गेंदों का सामना किया और चार चौके और दो छक्के लगाए। दिल्ली की तरफ से ईशांत शर्मा और अमित मिश्रा ने तीन-तीन और ट्रेंट बोल्ट ने एक विकेट लिया।
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *