Lucknow : संदिग्ध अवस्था में छात्रा गायब, दूसरे दिन भी पुलिस को नहीं मिला कोई सुराग

लखनऊ । गुडम्बा थाना क्षेत्राअंतर्गत बुधवार को स्कूल जाते समय रास्ते से संदिग्ध अवस्था में 7 वीं क्लास की छात्रा गायब हो गई। जानकारी होने पर परिजनों ने अपने चित-परिचित से उसके बारे में जानकारी की, साथ ही सभी जगहों पर तलाश किया। काफी देर बाद जब कोई पता ना चला तो पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई। मामले में आज दूसरे दिन 26 घंटे बाद भी पुलिस की तरफ से कोई सुराग नहीं लगाया जा सका। जबकि भारतीय दंड संहिता की धारा 363 में मुकदमा दर्ज किया गया है।

स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत 16 आदिल नगर कल्याणपुर, लखनऊ निवासी रामहेत विश्वकर्मा की 13 वर्षीय पुत्री पंछी बुधवार की सुबह 6:30 बजे रैसफिल अकादमी स्कूल के लिए निकली थी, लेकिन संदिग्ध अवस्था में आधे रास्ते से गायब हो गई। थोड़े देर बाद स्कूल में साथ पढ़ रहे छोटे भाई को स्कूल में जब बहन नहीं दिखाई पड़ी। जिसपर उसने क्लास में जाकर उसके साथ की अन्य छात्रों से जानकारी किया। लेकिन जब कोई पता ना चला तो वह घर पहुंचकर अपने परिजनों को स्कूल में बहन ना पहुंचने की जानकारी दी।

मौके पर परिजनों ने अपने आसपास के संबंधियों से जानकारी किया। साथ ही स्कूल जाने वाले सभी रास्ते पर लगे सीसीटीवी को खंगाला व तलाश किया। लेकिन जब उन्हें कोई पता ना चला तो पुलिस थाने में तहरीर देकर भारतीय दंड संहिता की धारा 363 के तहत मुकदमा दर्ज कराया। मामले में परिजनों ने बताया कि खोजबीन के दौरान मैट्रो हॉस्पिटल के पास लगे एक सीसीटीवी कैमरा से 7बजकर4 मिनट पर बच्ची को अंतिम बार रोड पर जाते देखा गया। मौके पर वीडियो क्लिप पुलिस को दे दी गई है।

मामले में अब तक परिजनों को पुलिस की ओर से कोई सुराग ना मिलने पर उनका रो रोकर बुरा हाल है। परिजनों का आरोप है कि पुलिस की तरफ से छात्रा के गायब होने का कोई सुराग नहीं लगाया जा सका है। मुकदमा दर्ज होने के बाद मामला जस का तस बना हुआ है। मामले में परिजनों ने शासन व पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से मदद की गुहार लगाई है।

loading...