अपने अधिकारों के लिए जागरूक होने की जरूरत, देश का संविधान खतरे में : भवन नाथ पासवान

सामाजिक जागरूकता बैठक में बनी आंदोलन की रणनीति

लखनऊ : डा0 अम्बेडकर राष्ट्रीय एकता मंच के तत्वावधान में बुधवार को सामाजिक जागरूकता बैठक ग्रााम सरावा, कुम्भरावाँ बकशी का तालाब में सम्पन हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष आशा राम सरोज ने की। बैठक में मुख्य अतिथि राष्ट्रीय अध्यक्ष भवन नाथ पासवान थे। बैठक का आयोजन संयुक्त रूप से सन्तोष पाल, रबी पाल,सोनू पाल, फुरकान गााजी उर्फ नब्बू आदि ने किया।  बैठक को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि, राष्ट्रीय अध्यक्ष भवन नाथ पासवान ने कहा कि देश बहुत ही संकट से गुजर रहा है, देश और प्रदेश की हालत बद से बदतर होती जा रही है। शिक्षा का व्यवसायीकरण किया जा रहा है, गरीब परिवार अब अपने बच्चे को डॉक्टर, इंजीनियर तथा उच्च षिक्षा इस महँगाई के दौर नहीं दिला सकता हैं। बाबा साहब डा0 अम्बेडकर ने कहा था कि शिक्षा, संघर्ष और समाज के हक- हकुक बचाया जा सकता हैं।

इसलिए डा0 अम्बेडकरजी ने हम सब के लिए संविधान में अधिकार दे दिया था। 09 अगस्त 2018 को जन्तर मन्तर पर कुछ सरफिरों ने भारत के संविधान की प्रतियां जला दी। जब देश का संविधान नहीं बचेगा तो हमारी क्या स्थित होगी। हमें संविधान की रक्षा, सुरक्षा के लिए एकजुट होकर आन्दोलन करना होगा, नहीं तो सत्ता में बैठे लोग एक न एक दिन संविधान ही बदल कर दबे कुचले, पिछड़े, अल्पयंख्यक आदिवासी समाज को मिल रही रक्षा, सुरक्षा व संविधान प्रदत्त समता, समानता, न्याय भी छीन लेंगे। ऐसी परिस्थितियों में समाज के हर व्यक्ति हर घर को जागरूक करने की आवश्यकता है कि सभी लोग अपने आधिकारों को लेने के लिए तैयार हो जाये।

प्रदेश अध्यक्ष आशा राम सरोज ने कहा कि संगठन को और मजबूत करने के लिए 01 अगस्त 2019 को राष्ट्रीय अध्यक्ष भवन नाथ पासवान के जन्म दिवस को संक्लप दिवस के रूप मे पूरे देश के 24 राज्यों में जहाँ पर संगठन के पदाधिकारी हैं, मनाया गया। इस अवसर पर वर्ष 2022 तक एक करोड लोगों को संगठन का सदस्य बनाने का संकल्प भी लिया गया। आज इस जागरूकता बैठक में भारी संख्या में लोगों ने सदस्यता ग्रहाण की। इस अवसर पर सन्तोष पाल, रबी पाल, सोनू पाल, फुरकान गााजी उर्फ नब्बू, पृथवी पाल यादव, सन्तोष कुमार,रामचन्द्र पाल,लालता प्रसाद पाल राजेश पाल तपसी गौतम दुर्गेश, गौतम वयोवृद्ध नारायण पाल आदि ने सम्बोधित किया।

loading...