Lucknow : 13 लाख तक सस्ते हुए फ्लैट, आधी कीमत पर आवंटित होंगी दुकानें

लखनऊ । एलडीए ने खाली फ्लैटों की कीमतों में 13 लाख रुपये तक की कटौती का फैसला किया है। एलडीए की बोर्ड बैठक में बुधवार को इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई, हालांकि यह फैसला गोमतीनगर और गोमतीनगर विस्तार में बने फ्लैटों पर लागू नहीं होगा। इसी तरह कई योजनाओं में खाली पड़ी दुकानों की कीमतें 50% तक घटाई जाएंगी, जबकि एलडीए की संपत्तियों के किराए में 90 गुना तक का इजाफा होगा।

खाली हैं सैकड़ों फ्लैट

एलडीए श्रवण, मृगशिरा, आद्रा, सरगम, देवपुर पारा, रतनलोक, माघा, भरणी, अश्लेषा, दीपशिखा, सोपान फेज 1, सोपान फेज 2 अपार्टमेंट और जनेश्वर एन्क्लेव के फ्लैटों के दाम 5 से 13 लाख रुपये घटाएगा। इनमें सबसे ज्यादा अपार्टमेंट कानपुर रोड योजना के हैं। यहां टू बीएचके और थ्री बीएचके टाइप के कई फ्लैट खाली हैं। अफसरों के मुताबिक, पहले इनकी कीमत 22 से 77 लाख रुपये तक थी। फैसले के बाद इनके दाम 18 से 64 लाख रुपये तक होंगे।

जर्जर हो चुकी हैं दुकानें
एलडीए ने बालागंज, आजादनगर, टिकैतराय, कानपुर रोड़, प्रियदर्शिनी, अलीगंज, विकासदीप और जानकीपुरम में बनी दुकानों की कीमतें 50 फीसदी तक घटाने का फैसला किया है। इनमें कई दुकानें साल 1979 की हैं, लेकिन आज तक इनकी बिक्री नहीं हो सकी है। कई दुकानें तो जर्जर हो चुकी हैं। ऐसे में एलडीए कीमत घटाकर इन्हें बेंचने की कोशिश कर रहा है। अफसरों के मुताबिक, कानपुर रोड योजना के सेक्टर एच स्थित अन्नपूर्णा कॉम्प्लेक्स, सेक्टर डी गोल मार्केट, सेक्टर बी के ब्रह्मकुंज कॉम्प्लेक्स, प्रियदर्शिनी योजना के सेक्टर बी और सी में बनी दुकानों, अलीगंज सेक्टर बी स्थित कपूरथला कॉम्प्लेक्स, सेक्टर एन और जानकीपुरम विस्तार सेक्टर दो में बनी दुकानों की कीमत घटी है।

11 नहीं, 1031 रुपये किराया
पेपर मिल कॉलोनी में एलडीए के किराए वाले मकानों में रहने वालों को अब 11 रुपया, नहीं बल्कि 1031 रुपये हर महीने जमा करना होगा। एलडीए ने किराए पर आवंटित मकान और दुकानों के किराए में 90 गुना तक का इजाफा कर दिया है।

loading...