Barabanki: कटें होठ का महिला अस्पताल में लगेगा निशुल्क शिविर 19 को

बाराबंकी। आरबीएसके कार्यक्रम के अंर्तगत जिला महिला अस्पताल मे 19 नवम्बर को सिप्स सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल संस्थान द्वारा स्माइल ट्रेन प्रोजेक्ट शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें जन्म से कटे होंठ व जन्म से कटे तालू वाले मरीज़ो का निःशुल्क उपचार व ऑपरेशन के लिए चयनित किया जायेगा। 

चयनित मरीज़ो को ऑपरेशन के लिए लखनऊ के सिप्स अस्पताल ले जाया जायेगा।  वहां पर उनके रहने खाने की व्यवस्था निःशुल्क की जायेगी। यह जानकारी सिप्स अस्पताल के डायरेक्टर  व सर्जन डा रितेश पुर वार ने दी।

सिप्स अस्पताल व स्माइल  प्रोजेक्ट के डायरेक्टर डा रितेश पुर वार (प्लास्टिक सर्जन) और उनकी टीम द्वारा इन मरीजों का इलाज व ऑपरेशन किया जायेगा। सिप्स अस्पताल मे ऐसे लगभग 1 हजार मरीज़ो का सफल ऑपरेशन किया गया है।

यह ऑपरेशन पूर्णतः निःशुल्क किया जायेगा। साथ ही चयनित मरीज़ो को आने जाने का किराया दिया जायेगा। इस शिविर का उददेय लोगो में जागरूकता फैलाना व गरीब बच्चों व परीजनो को नयी मुस्कान देना हमारा उददेश्य है।

प्रोजेक्ट के डायरेक्टर डाक्टर पुर वार ने जनपदवासियों से जन्मजात कटें होठ, कटें तालू वाले बच्चों का आगामी मंगलवार को जिला महिला अस्पताल में पंजीकरण कराने की अपील की है।

loading...