सी.एम.एस. आर.डी.एस.ओ. कैम्पस द्वारा आयोजित वर्चुअल खेलकूद समारोह ‘स्पर्धा-2020’ का भव्य समापन

लखनऊ, 16 सितम्बर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, आर.डी.एस.ओ. कैम्पस द्वारा हाकी के महान खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद की स्मृति में वर्चुअल खेलकूद समारोह ‘स्पर्धा-2020’ का आयोजन किया गया, जिसके अन्तर्गत थाईलैण्ड एवं देश के कई प्रतिष्ठित विद्यालयों के प्रतिभावान बाल खिलाड़ियों ने अपनी फिटनेस व खेलकूद से सम्बन्धित प्रविष्टियों को प्रतियोगिता हेतु भेजा तथापि सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टियों को चयनित कर भव्य आॅनलाइन समापन समारोह में सम्मानित किया गया। सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टियों का चयन खेल जगत से जुड़ी प्रख्यात हस्तियों एवं विशेषज्ञों द्वारा किया गया। वर्चुअल खेलकूद समारोह ‘स्पर्धा’ के समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि श्री चेतन शर्मा, पूर्व अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी, ने अपनी आॅनलाइन उपस्थिति से बाल खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई की। इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों ने वल्र्ड पार्लियामेन्ट के प्रस्तुतीकरण द्वारा विश्व एकता एवं विश्व शान्ति की स्थापना में खेलकूद समारोहों के योगदान पर चर्चा की। छात्रों का कहना था कि खेल प्रतियोगिताएं  विश्व के लोगों में एकता स्थापित करने में अहम भूमिका निभाती है।

इस अवसर पर बोलते हुए मुख्य अतिथि मुख्य अतिथि श्री चेतन शर्मा ने कहा कि खेल प्रतियोगिताओं से बच्चों में अनुशासन, एकता,  सहयोग एवं सामन्जस्य की भावना का विकास होता है, और यही भावना आगे चलकर बच्चों को अच्छा नागरिक बनाती है। उन्होंने सी.एम.एस. आर.डी.एस.ओ. कैम्पस आयोजित आॅनलाइन खेल समारोह की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसे समय में जबकि कोरोना महामारी के कारण बच्चे घरों में बन्द रहकर थक गये हैं, इस प्रकार के आॅनलाइन आयोजन बच्चों के उत्साहवर्धन, उनकी फिटनेस व उनकी रचनात्मकता को बढ़ावा देने में बहुत मददगार हैं।

‘स्पर्धा-2020’ के पुरस्कार वितरण समारोह में प्री-प्राइमरी कैटेगरी अन्तर्गत कट केपर्स (जुंबा) प्रतियोगिता में सेंट माक्र्स सीनियर सेकेण्डरी स्कूल, नई दिल्ली की इतिका मल्होत्रा को प्रथम पुरस्कार से नवाजा गया जबकि इसी प्रतियोगिता के प्राइमरी वर्ग में सी.एम.एस. राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) की भाव्या पाण्डेय को प्रथम पुरस्कार मिला।  फ्री-स्टाइल फुटबाल प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में सेंट माक्र्स सीनियर सेकेण्डरी स्कूल, नई दिल्ली के पृथ्वी यादव को प्रथम पुरस्कार से नवाजा गया। सिट-अप्स प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में सेंट माक्र्स सीनियर सेकेण्डरी स्कूल, नई दिल्ली की देविशी शर्मा एवं जूनियर वर्ग में जे.एस.सी. स्कूल, जोबनर, जयपुर की खुशी कुमावत को प्रथम पुरस्कार मिला। इसी प्रकार, पुश-अप्स प्रतियोगिता के सीनियर एवं जूनियर वर्ग में जे.एस.सी. स्कूल, जोबनर, जयपुर के मनीष कुमावत एवं दिलीप कुमावत को प्रथम पुरस्कार मिला। स्किपिंग प्रतियोगिता के सीनियंर बालक वर्ग में सेंट माक्र्स सीनियर सेकेण्डरी स्कूल, नई दिल्ली के रिशभ गुप्ता, जूनियर बालक वर्ग में भी इसी विद्यालय के स्वराज दास, प्राइमरी बंालक वर्ग में बैंग्पेन्सक स्कूल, थाईलैण्ड के एओन लापान, सीनियर बालिका वर्ग में सेंट माक्र्स सीनियर सेकेण्डरी स्कूल, नई दिल्ली की तमन्ना मोहन, जूनियर बालिका वर्ग में जे.एस.सी. स्कूल, जोबनर, जयपुर की मनीषा कुमावत एवं प्राइमरी बालिका वर्ग में बैंग्पेन्सक स्ेकूल, थाईलैण्ड की मोनांग लापान को प्रथम पुरस्कार से नवाजा गया।

loading...