बिहार चुनाव: सीट बँटवारा, जदयू 115, भाजपा 112, हम 7 और वीआईपी 9 सीट पर लड़ेंगे चुनाव

पटनाः राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में सीट का बंटवारा हो गया है। सीएम नीतीश कुमार ने घोषणा की। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, देवेंद्र फड़नवीस, जीतन राम मांझी और वीआईपी के मुकेश सहनी मौजूद रहे।

LJP का प्रस्ताव ठुकराया
पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीटों के बंटवारे की घोषणा की। भाजपा ने चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी की पेशकश को ठुकराते हुए कहा कि बिहार में नीतीश कुमार की जद(यू) के साथ उसका गठबंधन अटूट है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि नीतीश कुमार बिहार में हमारे नेता हैं और लोजपा केंद्र में हमारी सहयोगी है।

जदयू के खाते से लड़ेगी हम
नीतीश कुमार ने कहा कि राजग ने बिहार चुनाव के लिए सीटों का बंटवारे को अंतिम रूप दिया, 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए जद (यू) 122 सीटों पर चुनाव लड़ेगा जबकि भाजपा 121 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। जदयू अपनी सीटों में से सात सीटें हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा को सीटें देगी।

टिकट जारी करते हुए जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार ने अपने कार्यकाल में बिहार को बदल दिया है। सड़क, बिजली और पानी पर बहुत अच्छा काम हुआ है। केंद्र की मोदी सरकार की योजनाओं से हर तबके के लोगों का लाभ मिल रहा है। केंद्र सरकार की योजनाएं गरीबों तक पहुंच रही हैं। हम गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं। हमारे काम को देखते हुए बिहार की जनता एक बार फिर नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए का सरकार बनाएगी।

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को अपने 27 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी थी। राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय मयूख ने बताया कि पार्टी ने कहलगांव से पवन कुमार यादव, बांका से रामनरायण मंडल, कटोरिया से निक्की हेम्ब्रम, मुंगेर से प्रणव कुमार यादव, लखीसराय से विजय कुमार सिन्हा, बाढ़ से ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ज्ञानू, बिक्रम से अतुल कुमार, बड़हारा से राघवेंद्र प्रताप सिंह, आरा से अमरेंद्र प्रताप सिंह, तरारी से कौशल कुमार सिंह, शाहपुर से मुन्नी देवी, रामगढ़ से अशोक सिंह, मोहनियां से निरंजन राम, भभुआ से रिंकी रानी पांडेय, चैनपुर से ब्रजकिशोर बिंद, डिहरी से सत्यनारायण सिंह यादव, काराकाट से राजेश्वर राज, गोह से मनोज कुमार शर्मा, औरंगाबाद से रामाधार सिंह, गुरुआ से राजीव नंदन दांगी, बोधगया से हरि मांझी, गया शहर से प्रेम कुमार, वजीरगंज से वीरेंद्र सिंह, रजौली से कन्हैया कुमार रजवार, हिसुआ से अनिल सिंह, वारसलीगंज से अरुणा देवी, जमुई से श्रेयसी सिंह को टिकट दिया है।

loading...