उद्धव सरकार पर बरसीं कंगना रनौत, बोलीं- बार-रेस्त्रां खोल दिए लेकिन मंदिर बंद

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने महाराष्ट्र की उद्धव सरकार पर मंगलवार को एक बार फिर से निशाना साधा है। इस बार, कंगना ने महाराष्ट्र में धार्मिक स्थलों को लेकर खड़े हुए विवाद पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने मुंबई में बार-रेस्त्रां खोलने और मंदिर बंद रखने को लेकर ट्वीट किया। कंगना ने उद्धव ठाकरे सरकार को गुंडा सरकार बताया है।

धार्मिक स्थलों के विवाद पर एक्ट्रेस कंगना ने ट्वीट किया, “अच्छा लगा सुनकर कि गुंडा सरकार से हमारे गवर्नर सर ने सवाल किए। गुंडों ने बार-रेस्त्रां खोल दिए और चालाकी से मंदिर बंद रखे।” इसके साथ ही उन्होंने हैशटैग गवर्नर लगाया।

मालूम हो कि महाराष्ट्र में धार्मिक स्थलों को खोले जाने को लेकर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और उद्धव ठाकरे ने एक-दूसरे को पत्र लिखा था। इसके साथ ही, बीजेपी ने मंदिरों को खोलने की मांग की थी। राज्यपाल कोश्यारी ने सोमवार को लिखे पत्र में कहा था कि उनसे तीन प्रतिनिधिमंडलों ने धार्मिक स्थलों को पुन: खोले जाने की मांग की है।

उन्होंने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा, ”क्या आपको कोई दैवीय प्रेरणा मिल रही है कि आप मंदिर नहीं खोल रहे हैं? क्या आप अचानक सेक्युलर हो गए हैं? पहले तो आप इस शब्द से ही नफरत करते थे।”

इसके जवाब में उद्धव ठाकरे ने कहा कि उनके हिंदुत्व को राज्यपाल कोश्यारी की मुहर की जरूरत नहीं है। ठाकरे ने लिखा, “जैसे कि अचानक से लॉकडाउन को लागू करना सही नहीं था, एक बार में इसे पूरी तरह से हटाना भी सही बात नहीं होगी। और हां, मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं जो हिंदुत्व को फॉलो करता है। मेरे हिंदुत्व को आपकी मुहर की जरूरत नहीं है।” ठाकरे ने कहा कि क्या धर्मनिरपेक्षता संविधान का अहम हिस्सा नहीं है, जिसके नाम पर आपने राज्यपाल बनते समय शपथ ग्रहण की थी।

बीजेपी ने भी उद्धव सरकार को घेरा

वहीं, कोरोना लॉकडाउन की वजह से बंद पड़े धार्मिक स्थलों को खोलने के लिए बीजेपी ने महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। महाराष्ट्र में सिद्धिविनायक मंदिर समेत अन्य मंदिरों को खोलने की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को मुंबई में प्रदर्शन किया और मंदिरों को खोले जाने की मांग की।

कई बार उद्धव सरकार को घेर चुकी हैं कंगना

एक्ट्रेस कंगना रनौत पिछले कुछ समय से लगातार उद्धव सरकार पर निशाना साधती आ रही हैं। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से कंगना रनौत काफी मुखर रही हैं। कुछ समय पहले उन्होंने मुंबई पुलिस की आलोचना की थी, जिसके बाद शिवसेना सांसद संजय राउत ने उनपर निशाना साधा था। यह बात इतनी बढ़ गई थी कि बाद कंगना और शिवसेना आमने-सामने आ गई थी। इसी बीच, बीएमसी ने भी अवैध निर्माण का हवाला देते हुए उनके मुंबई स्थित दफ्तर के एक हिस्से को तोड़ दिया था।

loading...