‘सेलेस्टा इण्टरनेशनल-2020’ के तीसरे दिन टैलेन्ट प्रतियोगिताओं में छात्रों ने दिखाई अद्धितीय प्रतिभा

लखनऊ, 16 अक्टूबर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (प्रथम कैम्पस) के तत्वावधान में आॅनलाइन चल रहे चार दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय साँस्कृतिक ओलम्पियाड ‘सेलेस्टा इण्टरनेशनल-2020’ का तीसरा दिन आज विभिन्नता में एकता का संदेश देते विभिन्न रोचक कार्यक्रमों से सराबोर रहा, जिसमें अमेरिका, रूस, बांग्लादेश, दुबई, ओमान, सउदी अरब, नेपाल एवं देश के विभिन्न प्रान्तों के प्रतिभागी प्रतिभाशाली छात्रों ने अपनी अद्धितीय प्रतिभा का प्रदर्शन किया। ज्ञातव्य हो कि सी.एम.एस. अलीगंज (प्रथम कैम्पस) के तत्वावधान में ‘सेलेस्टा इण्टरनेशनल-2020’ का आॅनलाइन आयोजन 14 से 17 अक्टूबर तक किया जा रहा है, जिसमें देश-विदेश के विभिन्न प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्र अपने हुनर का प्रदर्शन कर रही हैं।

प्रतियोगिताओं का सिलसिला आज ‘जिंगल प्रतियोगिता’ से प्रारम्भ हुआ, जिसमें प्रतिभागी छात्रों ने स्वरचित गीतों व कविताओं का शानदार प्रस्तुतिकरण भरपूर मनोरंजन किया और दिखाया कि संगीत की शक्ति मानवता में नई ऊर्जा का संचार करने में सक्षम हैं। सर पद्मावत सिंघानिया स्कूल, कोटा, राजस्थान के जैद अली भारती ने ‘हम जीतेगें ये जंग’ सुनाकर कोरोना महामारी को हराने का जज्बा उत्पन्न किया तो वहीं दूसरी ओर सी.एम.एस. आर.डी.एस.ओ. कैम्पस की छात्रा सुनम्रा द्विवेदी ने ‘आओ नफरत मिटाके जलायें दिये प्यार के’ सुनाकर समाज में प्रेम, एकता व शान्ति का संदेश दिया। इसी प्रकार, कौटिल्य तिवारी ने अपने गीत में उत्तरखंड की खूबसूरत वादियों का जिक्र किया तो वहीं दूसरी ओर डब्ल्यू. एच. स्मिथ स्कूल, सिगरा, वाराणसी के प्रेसियर काॅनराॅड क्षत्री ने अंग्रेजी एल्फाबेट पर आधारित कविता सुनाई। इसी प्रकार, कई अन्य प्रतिभागी छात्रों ने भी बड़े ही जोरदार ढंग से अपनी रचनात्मक व सृजनात्मक प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इसी प्रकार, स्टैण्ड-अप काॅमेडी प्रतियोगिता में भी छात्रों ने अपनी प्रतिभा का जोरदार प्रदर्शन किया।  इस प्रतियोगिता में सक्षम जैन, ओमिशा अग्रवाल, नितिन धाकर, प्रत्यूष कुमार नायक, सृस्टि आचार्य, अक्षत श्रीवास्तव, आदि छात्रों की प्रस्तुतियां विशेष सराहनीय रही।

सायंकालीन सत्र में सम्पन्न हुई ‘सोलो सिंगिंग एवं सेलेस्टा गाॅट टैलेन्ट’ प्रतियोगिताओं में एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियों देखने को मिली। जहाँ एक ओर, एकल गायन में प्रतिभाशाली छात्रों की कलात्मक प्रतिभा का अद्भुद नजारा दिखा तो वहीं दूसरी ओर सेलेस्टा गाॅट टैलेन्ट प्रतियोगिता में छात्रों ने एरोबिक्स, जिम्नास्टिक, गायन, वादन, योगासन आदि विभिन्न विधाओं में अभूतपूर्व प्रतिभा प्रदर्शन से दर्शकों का दिल जीत लिया।

सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने बताया कि यह अन्तर्राष्ट्रीय साँस्कृतिक ओलम्पियाड अब अपने अत्यन्त सफल समापन की ओर बढ़ रहा है। कल, 17 अक्टूबर को सायं 5.30 बजे सेलेस्टा इण्टरनेशनल-2020 पुरस्कार वितरण एवं समापन समारोह के साथ सम्पन्न हो जायेगा। इस अवसर पर विजयी प्रतिभागियों को आॅनलाइन सम्मानित किया जायेगा तथापि देश-विदेश के प्रतिभागी छात्रों व शिक्षकों के सम्मान में रंगारंग शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रस्तुतिकरण भी होगा।

 

loading...