अन्तर्राष्ट्रीय साँस्कृतिक ओलम्पियाड‘सेलेस्टा इण्टरनेशनल-2020’ का भव्य समापन

लखनऊ, 18 अक्टूबर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (प्रथम कैम्पस) द्वारा आॅनलाइन आयोजित चार दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय साँस्कृतिक ओलम्पियाड ‘सेलेस्टा इण्टरनेशनल-2020’ पूरे विश्व में एकता व शान्ति को पैगाम पहुँचाने के संकल्प के साथ सम्पन्न हो गया। आॅनलाइन आयोजित पुरस्कार वितरण व समापन समारोह में रंगारंग शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों के प्रस्तुतिकरण के बीच विभिन्न प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन करने वाले देश-विदेश के विजेता छात्रों की घोषणा की गई। जिंगल प्रतियोगिता में सी.एम.एस. कानपुर रोड कैम्पस के मृणाल सहाय ने प्रथम पुरस्कार जीता है तो वहीं दूसरी ओर स्टैण्ड-अप काॅमेडी प्रतियोगिता में मोन्टफोट सीनियर सेकेण्डरी स्कूल, नई दिल्ली के सक्षम जैन ने प्रथम पुरस्कार अर्जित किया। इसी प्रकार, सोलो सिंगिंग प्रतियोगिता में सर पद्मपत सिंघानिया स्कूल, कोटा, राजस्थान की अलीना भारती, सेलेस्टा गाॅट टैलेन्ट प्रतियोगिता में मोन्टफोट सीनियर सेकेण्डरी स्कूल, नई दिल्ली की भाव्या गुप्ता, कविता पाठ प्रतियोगिता में सी.एम.एस. कानपुर रोड कैम्पस के यशवर्धन भदौरिया, फ्री-स्टाइल/हिप हाॅप डांसिग प्रतियोगिता में ओ.डी.एम. पब्लिक स्कूल, उड़ीसा की सुनयना पाल, ट्रेडीशनल फाॅक डान्स प्रतियोगिता में सनबीम सनसिटी स्कूल, वाराणसी की अदित अम्बे, वाद्ययंत्र प्रतियोगिता में सर पद्मपत सिंघानिया स्कूल, कोटा, राजस्थान के अनुज चैहान एवं मास्क डिजाइनिंग प्रतियोगिता में सर पद्मपत सिंघानिया स्कूल, कोटा, राजस्थान के हार्दिक चुतर्वेदी ने प्रथम स्थान अर्जित किया। विदित हो कि सी.एम.एस. अलीगंज (प्रथम कैम्पस) के तत्वावधान में ‘सेलेस्टा इण्टरनेशनल-2020’ का आॅनलाइन आयोजन 14 से 17 अक्टूबर तक किया गया।

‘सेलेस्टा इण्टरनेशनल-2020’ के समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह में बोलते हुए सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि हमारी संस्कृति का आधार ही संगीत है और इसमें सभी को एक सूत्र में बांधने की ताकत है। संगीत द्वारा एकता की लहर जो प्रारम्भ हुई है उसे रुकना नहीं चाहिए व पूरे विश्व मे व्याप्त होकर प्रेम और शान्ति फैलानी चाहिए। डा. गाँधी ने आगे कहा कि इस साँस्कृतिक महोत्सव के माध्यम से सी.एम.एस. ने विश्व को एकता के सूत्र में पिरोने का प्रयास किया है, जिससे आने वाली पीढ़ी एक नये शान्तिपूर्ण विश्व समाज में सांस ले सके।

सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (प्रथम कैम्पस) की वरिष्ठ प्रधानाचार्या एवं सेलेस्टा इण्टरनेशनल-2020 की संयोजिका श्रीमती ज्योति कश्यप ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि इस अन्तर्राष्ट्रीय ओलम्पियाड को आयोजित करने का उद्देश्य छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा का विकास करना है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि अगले सेलेस्टा में विश्व के और देशों से बाल कलाकार बड़ी संख्या में प्रतिभाग कर व अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर अन्य छात्रों को भी प्रेरणा देंगे। सेलेस्टा इण्टरनेशनल-2020 की सह-संयोजिका एवं सी.एम.एस. अलीगंज (प्रथम कैम्पस) की प्रधानाचार्या श्रीमती शिवानी सिंह ने देश-विदेश से पधारे बाल प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि इन मेधावी छात्रों में गजब की प्रतिभा है और यही प्रतिभा एक दिन हमें विश्व एकता व विश्व शान्ति के मुकाम पर पहुँचाएगी।

loading...