जल्द ही अयोध्या पहुंच कर राम दर्शन करेंगे अखिलेश यादव

लखनऊ: समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव जल्द ही अयोध्या पहुंच कर राम का दर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि हम भगवान विष्णु के सभी अवतारों को मानते हैं और पत्नी बच्चों के साथ अयोध्या में दर्शन-पूजन भी करने आएंगे। साथ ही कहा, क्या हम राम को नहीं मानते, हमारी आस्था सभी देवी, देवताओं में है। राम समाजवादियों के भी हैं।

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पूर्व सीएम ने श्रीराम एयरपोर्ट के विस्तारीकरण में भूमि अधिग्रहण का मामला उठाते हुए कहा कि हम यहां के विकास के खिलाफ नहीं हैं। यदि किसान जमीन दे रहे हैं, तो उनका जीवन न बर्बाद हो जाय, उनका सर्किल रेट बढ़ाकर छह गुना मुआवजा मिलना चाहिए, यह सपा की मांग है, लेकिन सरकार उन्हें परेशान कर रही है।

योगी सरकार पर उन्होंने निशाना साधते हुए कहा, सरकार के पास इतना पैसा है, वह किसानों की क्यों मदद नहीं कर रही है। इसका उदाहरण दिया कि जब हमें एक्सप्रेस-वे के लिए जमीन लेनी थी किसी किसान को हमने दुखी नहीं किया। तीन-चार महीने में 302 किलोमीटर में जमीन किसानों ने देने का काम किया, तो यहां क्या दिक्कत है। यहां जबरदस्ती, पुलिस की ताकत से, झूठे मुकदमे लगाकर जमीन लेना चाहते हैं। अखिलेश यादव ने भरोसा दिलाया कि सपा सरकार आने पर ऐसे पुण्य कार्यों के लिए छह गुना मुआवजा भी देना पड़ेगा, तो दिया जाएगा।

अखिलेश यादव ने सपा सरकार में किए विकास कार्यों को गिनाते हुए कहा कि अयोध्या-फैजाबाद में विकास कार्यों को जितनी गति दी गई थी, वह आज भी जनता को याद है। घाटों पर जो दीये जलाए जाते हैं, उन घाटों का सुंदरीकरण सपा ने किया। घाट पर पंप लगवाया। भजन स्थल बनवाया, क्या भगवान राम हम समाजवादियों के नहीं हैं। सपा भगवान विष्णु के सभी अवतारों को पूजती है। अयोध्या में पारिजात का पेड़ पहले सपा ने लगाया।

loading...