चीन में मचा हड़कंप: सात लोगों की हुई मौत कई गंभीर रूप से घायल, जानें क्या है पूरा मामला

चीन में चाकू से किए गए हमले में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई है। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि चाकूबाजी की यह घटना चीन के पूर्वोत्तर लिआओनिंग प्रांत में हुई। संदिग्‍ध हमलावर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक, काईयुआन शहर में हुए इस हमले में सात लोग घायल हो गए। घायलों में एक पुलिस अधिकारी भी शामिल था जो संदिग्ध की गिरफ्तारी में शामिल था।

अधिकारियों ने चाकूबाजी की इस घटना में सात लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। सात घायलों को विभिन्‍न अस्‍पतालों में भर्ती कराया गया है। घायलों की हालत के बारे में अभी पता नहीं चल पाया है। चाकूबाजी की इस घटना को अप्रत्‍याशित माना जा रहा है क्‍योंकि चीन में दूसरे मुल्‍कों के मुकाबले ऐसे अपराध बिरले ही देखने को मिलते हैं। हालांकि हाल के वर्षों में चाकूबाजी और कुल्‍हाड़ी से किए गए हमलों की घटनाओं में इजाफा हुआ है।

पीटीआइ की रिपोर्ट में कहा गया है कि हाल के वर्षों में असंतुष्ट लोगों द्वारा चाकू से हमला किए जाने की घटनाएं चीन के विभिन्न हिस्सों में दर्ज की गई हैं। हमलावर आमतौर पर गुस्सा निकालने के लिए बालवाड़ी या प्राथमिक स्कूलों या आम जनता को अपना निशाना बनाते हैं। वैसे चीन पहले से ही मानवाधिकारों के उल्‍लंघन की घटनाओं को लेकर चर्चित है। चीन में उइगर मुस्लिमों के साथ भेदभाव की घटनाओं की दुनियाभर में निंदा होती रही है।

वहीं अमेरिका के इलिनॉय स्थित एक बॉलिंग एली में शनिवार रात को एक बंदूकधारी ने अंधाधुंध गोलीबारी कर तीन लोगों की जान ले ली। इस गोलीबारी में तीन अन्य घायल हो गए। रॉकफोर्ड पुलिस के प्रमुख डैन ओ शिया ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान बताया कि घटना के संबंध में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। समाचार एपी की रिपार्ट के मुताबिक, पुलिस ने हिरासत में लिए गए व्यक्ति के बारे में जानकारी नहीं दी है।

loading...