कोरोना वैक्सीन की शुरू हुई सप्लाई, जानिए कितने रुपये में मिलेगी आपको कोविशील्ड

देशभर में कोरोना वैक्सीन की सप्लाई शुरू हो चुकी है और 16 जनवरी से टीकाकरण शुरू होने जा रहा है। ऑक्सफोर्ड और एस्ट्राजेनेका के कोरोना टीके कोविशील्ड का उत्पादन करने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के सीईओ अदार पुनावाला ने इसे ऐतिहासिक क्षण बताते हुए कहा है कि उनकी चुनौती 2021 में देश में सभी को यह टीका उपलब्ध करवाना है। उन्होंने सरकार से ली गई कीमत के साथ ही यह भी बताया है कि बाजार में लोग किस दर पर टीका खरीद पाएंगे।

अदार पुनावाला ने कहा, ”यह ऐतिहासिक कदम है कि वैक्सीन हमारी फैक्ट्री से रवाना किया जा रहा है। हमारे लिए मुख्य चुनौती है इसे देश में सबको उपलब्ध कराना। यह 2021 के लिए हमारी चुनौती है। देखते हैं यह कैसे होता है। उन्होंने यह भी बताया कि कई देशों से पीएम मोदी को और सरकार को खत लिखा जा रहा है कि वे सीरम इंस्टीट्यूट से करोना वैक्सीन चाहते हैं।

सरकार से प्रति डोज कितनी ली है कीमत?
अदार पूनावाला ने कहा कि सरकार की अपील पर 10 करोड़ डोज 200 रुपए प्रति डोज की विशेष कीमत पर दी गई है ताकि आम लोगों, जरूरतमंद, गरीब, स्वास्थ्यकर्मियों की मदद की जा सके। उन्होंने कहा, ”पहले 10 करोड़ डोज के लिए हमने कोई मुनाफा नहीं लेने का फैसला किया है। हम देश और सरकार की मदद करना चाहते हैं।” पूनावाला ने यह भी कहा कि

loading...