कंपनी रेनो ने बड़े पैमाने पर अपनी अपकमिंग कार Kiger का शुरू किया उत्पादन….

फ्रांस की वाहन निर्मात कंपनी रेनो ने बड़े पैमाने पर अपनी अपकमिंग कार Kiger का उत्पादन शुरू कर दिया है। कंपनी ने चेन्नई में अपने प्लांट में इस कार का निर्माण शुरू किया है। बताते चलें कि, कार निर्माता ने पहले ही देश भर में अपने डीलरशिप के लिए वाहन भेजना शुरू कर दिया है। नई रेनो कॉम्पैक्ट-एसयूवी मार्च 2021 में बाजार में लॉन्च होगी। वहीं किगर के लिए चुनिंदा रेनो डीलरों ने 10,000 रुपये से लेकर 20,000 रुपये की शुरुआती राशि पर प्री-ऑर्डर लेना शुरू कर दिया है।

प्रोडक्शन वर्जन से मेल खाता डिजाइन: कार निर्माता ने हाल ही में इस कार के प्रोडक्शन वर्जन को पेश किया था। जो काॅन्सेप्ट माॅडल से काफभ् हद तक मेल खाता है। इसमें एक अलग प्रकार की ग्रिल, आक्रामक फ्रंट बम्पर, स्प्लिट सेटअप के साथ ट्राई.बीम एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, हाॅरिजोन्टल एलईडी डीआरएलएस और सामने के छोर पर बोनट दिया गया है। साइड प्रोफाइल को ड्यूल.टोन डायमंड कट अलॉय व्हील, फ्लोटिंग रूफलाइन, रूफ रेल्स और शार्क.फिन एंटीना के साथ फ्लेयर्ड व्हील आर्क से लैस किया गया है। वहीं इसमें पीछे C-आकार की एलईडी टेललैंप्स के साथ एक फॉक्स स्किड प्लेट है।

कई खास फीचर्स होंगे शामिल: इस कार में बतौर फीचर्स एप्पल कारप्ले और एंड्राइड आॅटो कनेक्टिविटी के साथ 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसकी कुछ अन्य प्रमुख विशेषताओं में 7.0 इंच का पूरी तरह से डिजिटल टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस फोन चार्जिंग सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स और कीलेस एंट्री शामिल हैं।

इंजन स्पेक्स: निसान मैग्नेट की तरह रेनो किगर में 1.0 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया जाएगा। जो 71bhp की पावर और 96nm का टाॅर्क जेनरेट करता है, इसके अलावा इसमें 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी शामिल होगा। जो 99bhp की पावर और 160nm टाॅर्क से लैस होगा। गियरबाॅक्स विकल्प में 5-स्पीड मैनुअल व 5-स्पीड एएमटी यूनिट दी जाएगा। वहीं टर्बो पेट्रोल यूनिट सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होगी।

loading...