UP सरकार के इन प्रयासों को मिल रहा व्यापक स्तर पर मान्यता एवं प्रोत्साहन….

  • मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तीव्र गति से क्रियान्वयन पर उ0प्र0 द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त किये जाने पर प्रदेश की जनता विशेष रूप से कृषकों को हार्दिक बधाई दी
  • प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में केन्द्र व राज्य सरकार किसान कल्याण की दिशा में निरन्तर कार्य कर रही: मुख्यमंत्री
  • प्रदेश सरकार कृषि विकास तथा किसानों के हित में अनेक योजनाओं का संचालन कर रही

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तीव्र गति से क्रियान्वयन पर उत्तर प्रदेश द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त किये जाने पर प्रदेश की जनता विशेष रूप से कृषकों को हार्दिक बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के मार्गदर्शन में केन्द्र व राज्य सरकार किसान कल्याण की दिशा में निरन्तर कार्य कर रही हैं। प्रदेश सरकार कृषि विकास तथा किसानों के हित में अनेक योजनाओं का संचालन कर रही है। राज्य सरकार के इन प्रयासों को व्यापक स्तर पर मान्यता एवं प्रोत्साहन मिल रहा है।

ज्ञातव्य है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पी0एम0-किसान) योजना के सफल संचालन की दूसरी वर्षगांठ के अवसर पर बुधवार को नई दिल्ली में केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने तीव्र गति से योजना के क्रियान्वयन के सम्बन्ध में राष्ट्रीय स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए उत्तर प्रदेश को प्रशस्ति-पत्र एवं ट्रॉफी देकर पुरस्कृत किया था। राज्य सरकार की ओर से प्रदेश के कृषि मंत्री श्री सूर्य प्रताप शाही ने यह पुरस्कार ग्रहण किया था। कृषि मंत्री द्वारा यह पुरस्कार आज यहां मुख्यमंत्री जी को सौंपा गया। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव कृषि श्री देवेश चतुर्वेदी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

loading...