तालिबान ने पत्रकारों को बुरी तरह से पीटा, कई फोटोज आई सामने…

अफगानिस्‍तान में हिंसा के बल पर कब्‍जा करने वाला आतंकवादी संगठन तालिबान जब दुनिया के सामने अपनी इमेज को साफ सुथरी करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन उसकी कलई की पोल खोलने वाली यह तस्‍वीर सामने आई है. कट्टरपंथी इस्लामी संगठन तालिबान ने कल बुधवार को काबुल में महिलाओं के विरोध प्रदर्शन को कवर कर रहे पत्रकारों पर यह जुल्‍म ढाया है. तालिबान ने उन्‍हें हिरासत में लेकर बुरी तरह से पीटा है और उन्‍हें लहूलुहान कर दिया. ये पत्रकार चल नहीं पा रहे हैं.

अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल में जब महिलाओं ने पाकिस्‍तान के खिलाफ प्रदर्शन किया तो उसे कवर कर रहे पत्रकारों पर भी तालिबान का कहर टूट पड़ा है. पत्रकारों को बुरी तरह से पीटा गया. कई फोटोज सामने आए हैं, जिनमें कई पत्रकार लहुलुहान नजर आ रहे हैं.

एक पत्रकार शरीफ हसन ने लॉस एंजलिस टाइम्‍स में प्रकाशित एक फोटो को ट्वीट करते हुए कहा, ” ये शक्तिशाली फोटो कल काबुल में तालिबान द्वारा हिरासत में लिए गए, प्रताड़ित और पीटे गए दो पत्रकारों में से है.”

शरीफ हसन ने एक और ट्वीट में एतिलातरोज़ अखबार के दो पत्रकारों को काबुल में एक विरोध प्रदर्शन को कवर करते समय हिरासत में लिया गया, फिर तालिबान द्वारा बुरी तरह पीटे जाने के बाद रिहा कर दिया गया. कोई चल भी नहीं सकता था. तस्वीरों को अखबार के प्रकाशक जकी दरयाबी ने ट्विटर पर पोस्ट किया था.

loading...