ये कोर्स असानी से दिलाएंगे 12वीं पास को नौकरी!

नई दिल्ली। बच्चों को ऐसा कोर्स करना चाहिए जिससे उन्हें आसानी से नौकरी मिल जाए। लेकिन अापको परेशान होने की कोई जरुरत नहीं।

क्योंकि आज हम आपको बता रहे कि 12 वीं के बाद आप किस फील्ड में करियर बना सकते और अगर आप कोई प्रोफेशनल कोर्स नहीं करना चाहते हैं या किसी कारणवश नहीं कर पा रहे हैं तो कई ऐसे कोर्स भी हैं जिन्हें आप कम पैसे की मदद से कम समय में पूरा कर सकते हैं।

Software & Programing Cours

सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट में भी जॉब की कोई कमी नहीं। सॉफ्टवेयर एंड प्रोग्रामिंग लैंग्वेज के कोर्स करने पर आपके पास जॉब के कई ऑप्शन खुल जाते है। इस कोर्स के तहत आपको प्रोगामिंग लैंग्वेज जैसे Java, C++ आदि सीखना होता है। इन लैंग्वेज में परफेक्ट होने पर आईटी कंपनियों में जॉब के ढेरों ऑप्शन स्टूडेंट्स को मिलते हैं।

Hotel Management
12वीं के बाद होटल मैनेजमेंट कोर्स भी अच्छा विकल्प है और आजकल युवाओं में यह काफी पॉपुलर भी हो रहा है। 12वीं के बाद इस कोर्स को करके आप देश और विदेशों के होटलों में नौकरी कर सकते हैं और अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

Tally
आज कल कंप्यूटर और मोबाइल युग का जमाना है। हर कोई अपना हर काम कंप्यूटर के जरिए अपना हिसाब-किताब का लेखा-जोखा रखता है। टैली एक अकाउंटिंग सॉफ्टवेयर है। इस सॉफ्टवेयर के जरिए आप अपने लाखों-करोंड़ों के लेन-देन का हिसाब रख सकते हो। इसमें आपको यह सिखाया जाता है कि आप टैली का इफिशिएंटली यूज कैसे कर सकते हैं। कंपनियां, गवर्नमेंट अपने फाइनेंसियल डाटा को स्टोर, ट्रांसफर करने के लिए टैली का यूज करते हैं। इसमें आप डिप्लोमा कोर्स करके आसानी से जॉब पा सकते हैं।

loading...