इस्राइल में PM मोदी का भव्य स्वागत, नेतन्याहू ने की गलती

तेल अवीव । अपने तीन दिवसीय इस्राइल दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेल अवीव पंहुच गए हैं। नेतन्याहू हवाईअड्डा पर मोदी का स्वागत करने स्वयं इस्राइल के प्रधानमंत्री हवाई अड्डे पर मौजूद रहे। यह एक विशेष शिष्टाचार अभिनंदन है जो सिर्फ पोप एवं अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए किया जाता है।

अपनी इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने इस्राइली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू के साथ आतंकवाद एवं सुरक्षा जैसे परस्पर एवं वैश्वविक हितों से जुड़े मुद्दों पर बातचीत करेंगे। किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री की इस यहूदी देश की यह पहली यात्रा है।

नेतन्याहू प्रोटोकॉल से अलग जाकर बेन गुरियन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचे और प्रधानमंत्री मोदी की अगवानी की। मोदी का भव्य स्वागत हुआ। विशेष विमान से उतरने के बाद उन्होंने नेतन्याहू को गले लगाया। नेतन्याहू ने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा, मेरे मित्र, भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, इस्राइल में आपका स्वागत है।

मोदी के पहुंचने के बाद वहां सेना के बैंड ने दोनों देशों के राष्ट्रगान की धुन बजाई और इस दौरान दोनों नेता साथ साथ खड़े रहे। हवाई अड्डे पर इस्राइल के सभी वरिष्ठ मंत्री मौजूद थे। मोदी की तीन दिन की यात्रा के दौरान नेतन्याहू लगातार उनके साथ रहेंगे और आम तौर पर एेसा अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए ही होता है।

loading...