इस बल्लेबाज ने ठोका 318 रन, चौके-छक्के की बरसात

नई दिल्ली। इंग्लैंड के 25 वर्षीय बल्लेबाज शॉन डिक्सन ने काउंटी क्रिकेट के दौरान तिहरा शतक ठोक कर रिकॉर्डतोड़ पारी खेली।

उन्होंने कैंट टीम की तरफ से खेलते हुए नॉर्थम्पटनशर के खिलाफ 408 गेंदों का सामना करते हुए 318 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली।

इस पारी के दौरान डिक्सन ने तीन छक्के और 31 चौके लगाए। साथ में डिक्सन प्रतिष्ठित क्लव में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए है।

पुराना रिकॉर्ड तोडऩे से चूके डिक्सन
डिक्सन सबसे बड़ी पारी खेलने से महज 14 रन पीछे रह गए । उनसे पहलेे 1934 में बिल एशवुड ने 332 रन बनाकर खेली थी। डिक्सन के 318 रनों के अलावा जो डेनली का भी अहम योगदान रहा। डेनली ने 226 गेंदों में 182 रनों की पारी खेली जिस दौरान उन्होंने 5 छक्के और 15 चौके जड़े। डिक्सन और डेनली के बीच दूसरे विकेट के लिए 369 रनों की विशाल साझेदारी हुई जो इस क्लब के इतिहास की सबसे बड़ी पार्टनरशिप बन गई।

हो सकती है इंग्लैंड की अंतरराष्ट्रीय टीम में एंट्री
शॉन डिक्सन प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अब तक 35 मैचों में 1680 रन बना चुके हैं। 318 रनों की इस विशाल पारी से पहले वो नाबाद 207 रनों की शानदार पारी भी खेल चुके हैं। उनके नाम दो शतक और 10 अर्धशतक दर्ज हैं।

इन दिनों जिस तरह इंग्लैंड क्रिकेट टीम युवा खिलाडिय़ों को खेलने का मौका दे रही है तो उसको देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि डिक्सन भी जल्द अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते नजर आएंगे।

बता दें कि इन दोनो बल्लेबाजो की बदौलत केंट की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 701 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। जवाब में उतरी नॉर्थम्पटनशर की टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 242 रन बनाए लिए थे।

loading...