जानिए, बुलिटेन में देश-दुनिया से अब तक की बड़ी खबरें!

(DT Bureau) लखनऊ । हिन्दी देव टाइम्स आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी 10 खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं।इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

संगीत सोम बोले- गौरव नहीं ताजमहल, यह भारतीय संस्कृति पर धब्बा है
ताजमहल के मतभेद को लेकर भाजपा विधायक संगीत सोम ने विवादित बयान दे डाला। सोम ने कहा कि कुछ लोगों को बहुत दर्द हुआ जब ताजमहल का नाम देश के ऐतिहासिक स्थलों में से निकाल दिया गया। उन्होंने कहा कि ताजमहल बनाने वाले ने अपने पिता को कैद कर डाला था और मुगलों ने हिंदुस्तान में हिंदुओं का सर्वनाश किया था।

 भारतीय नौसेना में  INS किलतान शामिल, दुश्मनों  के पनडुब्बी को करेगा नष्ट
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने दुश्मनों की पनडुब्बी को नष्ट करने वाले स्वदेश निर्मित स्टील्थ कर्वेट आईएनएस किलतान को आज यहां पूर्वी नौसेना कमान में जहाजी बेडे में शामिल किया। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि भारतीय नौसेना के शस्त्रागार में शामिल होने वाले शिवालिक श्रेणी, कोलकाता श्रेणी और आईएनएस कमोर्ता और आईएनएस कदमट्ट के बाद इसी श्रेणी का तीसरा किलतान नया स्वदेशी युद्धपोत है।

बड़ी खबर : बेंगलुरु में सिलेंडर फटने से ढ़ही बिल्डिंग, 6 लोगों की मौत
बेंगलुरु में सोमवार सुबह एक बड़ा हादसा हुआ। शहर के एजिपुरा इलाके में स्थित एक घर में रसोई गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। ब्‍लास्‍ट इतना जबरदस्‍त था कि इसकी चपेट में तीन और मकान आ गए। कुल 4 मकान इस ब्‍लास्‍ट की वजह से गिर गए। इस हादसे में अब तक 6 लोगों के मारे जाने की खबर है। हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य जारी है।

इस मर्डर केस मामले में 4 साल बाद आज होगी तलवार दंपति की रिहाई
आरुषि-हेमराज मर्डर केस में सजा काट रहे डॉक्टर राजेश और नुपुर तलवार बरी हो सकते हैं। सीबीआई की अदालत ने 26 नवंबर, 2013 को आरुषि-हेमराज की हत्या का आरोपी मानते हुए तलवार दंपति को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी जबकि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उन्हें संदेह का लाभ देते हुए बरी कर किए जाने का फैसला सुनाया था।

जांच से विपासना का किनारा, SIT को भेजा मेडिकल
डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपासना एक बार फिर पंचकूला पुलिस स्टेशन नहीं पहुंची। पंचकूला पुलिस द्वारा उसे पूछताछ के लिए बुलाया गया था। विपासना ने जांच में शामिल न होने के लिए खराब स्वास्थ्य का हवाला दिया। इसके साथ ही उसने एसआईटी को मेडिकल भेज दिया है। पुलिस उससे कई ऐसे सवालों के जवाब जानना चाहती थी जो अब तक एक पहेली बने हुए हैं।

मोगादिशू बम ब्लास्ट में अब तक 276 की गई जान, 300 घायल
सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में हुए ट्रक बम विस्फोट में 276 लोगों की मौत हो गई जबकि सैंकड़ों लोग घायल हो गए। शहरवासियों ने इसे अब तक का सबसे शक्तिशाली विस्फोट बताया है।पुलिस कैप्टन मोहम्मद हुसैन ने बताया कि इस विस्फोट को होडान जिले के एक व्यस्त मार्ग पर स्थित होटल को निशाना बनाया गया।

अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप की दो टूक-पहला बम गिरने तक बख्शेंगे उ. कोरिया
अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के सनकी किंग किम जोंग उन के बीच जैसे-जैसे एक दूसरे को धमकियों का दौर तेज हो रहा वैसे-वैसे युद्ध के बादल गहराते जा रहे हैं। ये और बात है कि फिलहाल अमरीका पहला कदम लेने से कतरा रहा है।

सितंबर में थोक महंगाई के मोर्चे पर राहत, सब्जियों के दाम गिरे
सितंबर में महंगाई के मोर्चे पर राहत मिलती दिखी है। सितंबर में थोक महंगाई दर अगस्त के 3.24 फीसदी से घटकर 2.60 फीसदी रही है। सब्जियों की अगुवाई में खाद्य वस्तुओं के दाम घटने से मुद्रास्फीति नीचे आई है। थोक मूल्य सूचकांक आधारित मुद्रास्फीति अगस्त, 2017 में चार महीने के उच्चस्तर 3.24 फीसदी पर पहुंच गई थी। सितंबर 2016 में यह 1.36 फीसदी पर थी।

शेयर बाजार का नया रिकॉर्ड, निफ्टी पहली बार 10200 के पार खुला
हफ्ते के पहले दिन और धनतेरस से ठीक पहले आज शेयर बाजार में अच्छा उछाल देखने को मिला है। चौतरफा खरीदारी से निफ्टी पहली बार 10200 के पार खुलने में कामयाब हुआ है। निफ्टी 40 अंक की बढ़त के साथ 10207 अंक पर खुला। वहीं सैंसेक्स 56 अंक चढ़कर 32488 अंक पर खुला।

फुटबॉल मैच के बाद धोनी और बेटी जीवा ने जीता सबका दिल
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपनी अच्छी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग की वजह से सभी के दिलों में राज करते आएं है। इस बार उन्होंने क्रिकेट मैच में नहीं ब्लकि फुटबॉल मैच में अच्छा प्रदर्शन कर अपनी टीम को जिताया है। खास बात तो यह रही कि इस मैच को देखने के लिए उनकी पत्नी और उनकी नन्ही परी जीवा भी स्टेडियम में मौजूद थी।

कुछ ऐसे बिग बी ने दी ड्रीमगर्ल को जन्मदिन की शुभकामनाएं
बॉलीवुड एक्ट्रैस हेमा मालिनी आज अपना 69वां जन्मदिन मना रही है। इस खास मौके पर मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने आज उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी। बिग बी ने जया बच्चन, अपनी और हेमा की एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा कि आज इनका जन्मदिन हैं…हेमा जी..उनका और हमारा साथ उतना ही पुराना है जितनी की यह तस्वीर… ।

 

loading...