विश्व की पहली व्‍हीलचेयर मॉडल बनी कुतास, खूबसूरती देख रह जाएंगे दंग

मुंबई। अलेक्‍सजेंड्रा कुतास यूक्रेन की मॉडल हैं। अलेक्‍सजेंड्रा पैदाइशी व्‍हीलचेयर पर हैं। वे इस तरह की दुनिया की पहली मॉडल हैं। अलेक्सजेंड्रा कुतास यूक्रेन की सुपरमॉडल विकलांग हैं।

उन्होंने अपने पैर कभी जमीन पर नहीं रखा है। लेकिन जब वे व्हीलचेयर से रैंपवॉक करतीं हैं तो सबकी धड़कने रुक जाती हैं और निगाहें उनपर चली जाती है। वे कहतीं हैं कि, जिंदगी में मैं अपने पैरों के बल खड़ी होकर उस पल का एहसास लेना चाहती हूं।

बता दें कि 23 वर्षीय अलेक्सजेंड्रा कुतास दिल्ली की एक मॉडलिंग एजेंसी के साथ एक करार साइन किया है। इसके अलावा हाल ही में वे इंडियन रनवे वीक 2017 में हिस्सा लिया।

उन्होंने इंडियन रनवे वीक 2017 में डिजाइनर निखिल और रिवेंद्र के लिए शो में भाग लिया था। उस दौरान रैंप पर उतरी अलेक्सजेंड्रा की अदाएं और खूबसूरती को देख सब दंग रह गए। उनकी आत्मविश्वास को देख अन्य सारी मॉडलें दंग रह जाती हैं।अलेक्‍सजेंड्रा को जन्‍म से ही स्‍पाइनल कोर्ड इंजरी है। इस कारण उनके कमर के नीचे का हिस्‍सा लकवाग्रस्‍त है।

जैसा कि इनकी खूबसूरती के नमूने आप इनकी इंस्टाग्राम पर भी देख सकते है, जो आए दिन अपनी तस्वीर शेयर करती रहती हैं।
उन्होंने इस मॉडलिंग की जद्दोजहद दुनिया में कदम रख कर यह साबित कर दिया कि खूबसूरती ना केवल चेहरों से आती हैं बल्कि खूबसूरती आपकी मेहनत, संघर्ष, जज्बात, जूनुन को दर्शाती है।

 

loading...