BCCI की मुहर : रणजी ट्राफी में खेलेंगे 17 साल के पृथ्वी शॉ

नई दिल्ली। बीसीसीआई की जूनियर चयनसमिति ने 17 वर्षीय उदीयमान बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को मलेशिया में अगले महीने होने वाले एशिया कप की टीम में नहीं चुनने का फैसला किया है ताकि वह रणजी ट्राफी में अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रख सकें। शॉ ने अगस्त में इंग्लैंड दौरे के दौरान सीमित ओवरों की श्रृंखला में भारत अंडर-19 टीम का नेतृत्व किया था।

बीसीसीआई ने बयान में कहा कि चयनकर्ताओं की राय थी कि हाल में दलीप ट्राफी में फाइनल में शतक (154 रन) बनाने वाले 17 वर्षीय पृथ्वी शॉ को रणजी ट्राफी में खेलना चाहिए। बीसीसीआई एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा कि यह फैसला भारत ए और अंडर-19 कोच राहुल द्रविड़ से परामर्श करने के बाद लिया गया जिनका मानना था कि मुंबई के इस युवा बल्लेबाज को रणजी ट्राफी पर अधिक ध्यान देना चाहिए। शॉ की अनुपस्थिति में हिमांशु राणा अंडर-19 टीम की अगुवाई करेंगे। एशिया कप नवंबर में मलेशिया में होगा। पहले यह टूर्नामेंट भारत में होना था लेकिन पाकिस्तान ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर यहां आने से इन्कार कर दिया था।

टीम इस प्रकार है :
हिमांशु राणा (कप्तान), अभिषेक शर्मा (उपकप्तान), अथर्व ताइडे, मनजोत कालरा, सलमान खान, अनुज रावत, हाॢवक देसाई, रियान पराग, अंकुल राय, शिव सिंह, तनुष कोटियान, दर्शन नालकांडे, विवेकानंद तिवारी, आदित्य ठाकरे, मनदीप सिंह।

loading...