डेनमार्क ओपन में सायना ने मारिन को रौदा, सिंधु हुई बाहर

कोपेनहेगन । डेनमार्क ओपन का आगाज भारत के लिए मिलाजुला रहा। खिताब के प्रबल दावेदार पीवी. सिंधु पहले दौर में ही हारकर बाहर हो गईं वहीं सायना ने ओलंपिक चैंपियन कैरलिना मारिन को हराकर दूसरे राउंड में जगह बनाई। सिंधु को चीन की चेन यूफई ने सीधे सेटों में मात दी।

43 मिनट चले मुकाबले में वर्ल्ड नंबर टेन चेन ने सिंधु को 21-17, 23-21 से हराया। सिंधु की किसी बड़े टूर्नामेंट के शुरुआती चरणों में ये लगातार दूसरी हार है। पिछले महीने ही सिंधु जापान ओपन के दूसरे राउंड में ही हारकर बाहर हो गई थीं। सिंधु को इस मुकाबले में जीत का अहम दावेदार माना जा रहा था। उन्होंने शुरुआत भी कुछ इसी अंदाज में की थी।

पहले गेम में सिंधु एक वक्त चीनी खिलाड़ी पर भारी पड़ती दिख रहीं थीं। सिंधु ने तीन शून्य की बढ़त बना रखी थी। हालांकि आगे चलकर मुकाबला 17-17 की बराबरी पर पहुंच गया। वहीं दूसरे गेम में चीनी खिलाड़ी ने दमदार शुरुआत की और अंत में मुकाबला 21-17, 23-21 से अपने नाम किया।

सायना की शानदार जीत
हालांकि सायना नेहवाल ने जरूर दिवाली पर देश को मुस्कुराने का मौका दिया। सायना ने डेनमार्क ओपन में ओलंपिक और दो बार की वर्ल्ड चैंपियन स्पेन की कैरलिना मारिन को 22-20, 21-18 के अंतर से मात देकर जापान ओपन में उनके हाथों मिली हार का बदला ले लिया। अगले राउंड में सायना का मुकाबला थाइलैंड की जिंदापोल या रुस की इवजिनिया से होगा।

 

loading...