दिवाली पर इसलिए उल्लू की है ज्यादा डिमांड, जानें लक्ष्मी जी से क्या है नाता!

लखनऊ। लोगों मान्यता है कि दिवाली के दिन अगर उल्लू के दर्शन हो जाते है, तो यह दिवाली के दिन का काफी महत्वपूर्ण संयोग होता है. इस दिन उल्लू के दर्शन होने से व्यक्ति को कई प्रकार के शुभ संकेत मिलने के आसार रहते है. यूं तो उल्लू दिखना कोई ख़ास बात नहीं है, परन्तु क्या आप जानते है कि दिवाली के दिन उल्लू दिखना शुभ क्यों होता है.यदि नहीं, तो आइये जानिए इस बारे में.

शुभ किसे कहते है? जो मन को अच्छा लगे ताजगी से भर दे वही शुभ , अगर आप दिवाली के दिन सुबह-सुबह उल्लू का दर्शन कर लें , तो यकीन मानिये आपका मन प्रसन्न हो जाएगा और सारा दिन अच्छा जाएगा. उल्लू को धन की देवी लक्ष्मी की सवारी के रूप में भी जाना जाता है, कहा जाता है कि इस दिन देवी लक्ष्मी अपनी सवारी (उल्लू) के साथ भ्रमण पर निकलती है.

अतः इस दिन जिस किसी को भी उल्लू का दर्शन हो जाता है. उस व्यक्ति के लिए दिवाली का दिन और भी शुभ हो जाता है. अगर आप धन (लक्ष्मी) की कामना करते है,और माँ लक्ष्मी आपके पास आयेगी तो उल्लू ही तो लक्ष्मी को आपके पास लेकर आएगा.अतः उल्लू का दर्शन सर्वद्रष्टि से काफी शुभ माना जाता है. साथ ही दिवाली पर उल्लू के दर्शन से घर की दरिद्रता, नकारात्मक ऊर्जा, आदि का भी विनाश होता है.

loading...