डेनमार्क के विक्टर को लुढ़काकर सेमीफाइनल में पहुंचे श्रीकांत

ओडेनसे। भारत के किदांबी श्रीकांत ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए विश्व के नंबर एक खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन को बेहद संघर्षपूर्ण मुकाबले में 14-21 22-20 21-7 से हराकर डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया लेकिन सायना नेहवाल और एच एस प्रणय को क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

8वीं सीड श्रीकांत ने क्वार्टरफाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन को 55 मिनट में हराकर इस साल उनसे मिली दो पराजयों का बदला भी चुका लिया।

श्रीकांत ने इस जीत के साथ विश्व रैंकिंग के नंबर एक खिलाड़ी एक्सेलसन के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 3-3 कर लिया है। श्रीकांत ने एक्सेलसन से अपने पिछले 3 मुकाबले हारे थे जिसमें इस साल जापान ओपन और इंडिया ओपन की पराजय शामिल थी।

श्रीकांत का सेमीफाइनल में हांगकांग के वोंग विंग की विन्सेंट से मुकाबला होगा। श्रीकांत का विश्व में 15 वीं रैंकिंग के विन्सेंट के खिलाफ 2-2 का करियर रिकॉर्ड है।

भारतीय खिलाड़ी ने पहला गेम हारने के बाद शानदार वापसी की और दूसरा गेम कांटे के मुकाबले में 22 -20 से जीतकर मैच को निर्णायक गेम में पहुंचा दिया।

निर्णायक गेम में श्रीकांत का खेल अपने चरम पर था और उन्होंने विक्टर को मात्र 7 अंक ही जीतने दिए। श्रीकांत इस तरह शानदार जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में पहुंच गए।

 

loading...