CM योगी का बड़ा बयान- 27 हजार किसानों की समस्याओं का जल्द होगा समाधान

बुंदेलखंड । दो दिवसीय दौरे पर बुंदेलखंड पहुंचे सीएम योगी हमीरपुर के बाद महोबा पहुंचे है। जहां उन्होंने सबसे पहले चरखारी के गोवर्धन नाथ मंदिर में पूजा की। वहीं इस दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि बुंदेलखंड में हम सिंचाई की योजनाओं को पूरा करेंगे और महोबा के 27 हजार किसानों की समस्याओं का भी समाधान किया जाएगा।

इसके साथ ही योगी ने कहा कि

– उद्योग धंधों में युवाओं को रोजगार मिलेगा।
– शुद्ध पेयजल और खेतों को भी पानी देंगे।
– उद्योग धंधों को बढा़वा देंगे।
– यूपी में 2.10 करोड़ परिवारों के पास होगा बिजली कनेक्शन।
– सालों से चली आ रही योजनाएं पूरी करेंगे।
– 6 महीने में 20 लाख परिवारों को फ्री बिजली कनेक्शन देंगे।
– महोबा के 27 हजार किसानों को लाभ मिलेगा।
– पीएम आवास योजना के तहत 3321 आवास दिए जाएंगे।
– हम सबको बिजली कनेक्शन दे रहे है।

बता दें कि इससे पहले सीएम योगी ने हमीरपुर में पिछली सरकारों और बुंदेलखंड के विकास को लेकर चर्चा की है। इस दौरान योगी ने कहा बुंदेलखंड की वर्षों से पिछली सरकारों ने उपेक्षा की है। यहां की संपदा का दोहन हुआ है।

उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड के अधिकारी-जनप्रतिनिधि अक्सर इस बात की चर्चा करते हैं कि यहां जल का संकट है। हमारी सरकार सिंचाई की समस्या का सामाधान हो इसको लेकर काम कर रही है। हम बुंदेलखंड की धरती को प्यासी नहीं रहने देंगे। इसके लिए जितने पैसे की जरूरत होगी सरकार उसकी व्यवस्था करेगी।

योगी ने आगे कहा कि बुंदेलखंड में सिंचाई के लिए पानी की कमी नहीं होने देंगे। क्षेत्र के विकास में पैसे की कमी नहीं होने देंगे। यहां सिंचाई और पेयजल के लिए समुचित व्यवस्था की जाएगी। हम यमुना, बेतवा में लिफ्ट कैनाल की योजना लाएंगे।

योगी ने कहा कि बीजेपी राज्य के विकास में सदैव अग्रसर रही है। 7 माह की सरकार में 86 लाख किसानों के कर्ज माफ किए गए है। बुंदेलखंड में 1 साल में 110 टयूबवैल लगाए जाएंगे। पीएम मोदी तारिफ करते हुए कहा कि उनकी योजना से कई परिवारों को लाभ मिल रहा है।

loading...