सनकी किंग का खतरनाक प्लान तैयार, दुनिया पर तबाही के इरादें

प्योंगप्यांग। उत्तर कोरिया के सनकी किंग किम जोंग उन ने दुनिया की तबाही को खतरनाक प्लान तैयार कर लिया है। साउथ कोरिया की विदेश मंत्री कंग क्यूंग व्हा ने इस बात की पुष्टि की है कि उत्तर कोरिया ने युद्ध के लिए परमाणु हथियारों का जखीरा तैयार कर लिया है। उन्होंने कहा है कि जल्द ही नॉर्थ कोरिया और उकसाने वाला न्यूक्लियर टैस्ट कर सकता है।

साउथ कोरिया की विदेश मंत्री कंग क्यूंग व्हा ने यह भी कहा है कि छठे न्यूक्लियर टैस्ट के बाद उत्तर कोरिया के टनल का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है, लेकिन तानाशाही शासन वाले देश में ऐसे और टनल मौजूद हैं। उधर, अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक इंटरव्यू में कहा है कि अमरीका किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। ट्रंप ने चीन को लेकर भी पॉजिटिव बातें कही। ट्रंप ने कहा कि चीन ने उत्तर कोरिया के साथ बैंकिंग सिस्टम को बंद कर दिया है।

उन्होंने कहा कि चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग के पास नॉर्थ कोरिया मामले में कुछ करने के लिए काफी शक्ति है। इससे पहले अमरीका ने चीन पर सहयोग न करने का आरोप लगाया था। इससे पहले नॉर्थ कोरिया ने कुछ देशों को खत लिखकर धमकी दी थी कि अमरीका परमाणु हमले वाले युद्ध का माहौल बना रहा है। ऑस्ट्रेलिया के मंत्रालय ने ऐसे खत मिलने की बात स्वीकार किया था।

 

loading...