बड़ी खबर : इस मुख्यमंत्री पर लग रहें 2000 करोड़ के बंगले को ​हथियाने का आरोप!

इन दिनों राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे बंगले को ​हथियाने को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो रही है। मुख्यमंत्री को सोशल मीडिया में कई नामों से नवाजा जा चुका है। जिसका प्रमुख कारण एक बिल। जो संभवतया आज से प्रारंभ हो रहे राजस्थान विधानसभा के सत्र में पेश हो सकता है।

दरअसल सरकार पर आरोप लग रहे है कि ये बिल भ्रष्ट लोकसेवकों को बचाने और मीडिया की आजादी पर पाबंदी लगाने के लिए लाया जा रहा है। हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब राजस्थान की मुख्यमंत्री विपक्ष और मीडिया के निशाने पर आयी है।

वे इसी वर्ष मई माह में भी एक विधेयक को लेकर सुर्खियों में थी। जिसके काननू बनने के बाद उन पर आरोप लगे थे ​कि वे दो हजार करोड़ की सरकारी सम्पत्ति पर कब्जा करना चाहती है इसलिए उन्होंने ‘राजस्थान मंत्री वेतन (संशोधन) विधेयक’ को कानूनी अमलीजामा पहनाया है।

यह आरोप भाजपा विधायक घनश्याम तिवाड़ी ने लगाए थे। दरअसल इस कानून के बाद अब राजस्थान में पूर्व मुख्यमंत्रियों को जिन्होंने पांच वर्ष पूर्ण किए है उन्हें अजीवन केबिनेट मंत्री का दर्ज मिलता रहेगा।

राजे पर आरोप लगे है कि वे जिस सरकारी बंगले में अब रहती है उसके रिनोवेशन के लिए उन्होंने करोड़ों रुपए सरकारी खजाने से खर्च करवाए है। इसलिए इस कानून के जरिए वे उसे बंगले पर कब्जा करना चाहती है। गौरतलब है कि वसुंधरा राजे मुख्यमंत्री आवास में नहीं रहकर एक दूसरे सरकारी बंगले में रहती है।

loading...