9वें एशिया कप के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम जापान रवाना

नई दिल्ली। भारतीय महिला हॉकी टीम नौंवें एशिया कप में भाग लेने के लिए मंगलवार को जापान रवाना हो गई। 28 अक्टूबर से शुरु होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम कप्तान रानी के नेतृत्व में मंगलवार तड़के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे से जापान के लिए रवाना हो गई।

टूर्नामेंट में भारत को चीन, मलेशिया और सिंगापुर के साथ पूल ए में रखा गया है। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 28 अक्टूबर को सिंगापुर के खिलाफ मुकाबले से करेगी। सविता उपकप्तान की भूमिका निभाएंगी।

भारतीय टीम को टूर्नामेंट में सिंगापुर के अलावा चीन और मलेशिया से भी भिडऩा है। अगले वर्ष लंदन में होने वाले महिला हॉकी विश्वकप में जगह बनाने के मद्देनजर एशिया कप टीम के काफी अहम माना जा रहा है।

सितंबर में यूरोपीय दौरे से वापस आने के बाद से टीम ने लगभग चार सप्ताह तक बेंगलुरु के साई सेंटर स्थित राष्ट्रीय अभ्यास शिविर में अभ्यास किया है। टीम के नवनियुक्त कोच हरेंद्र सिंह का टीम के साथ यह पहला टूर्नामेंट होगा। कोच को विश्वास है कि उनकी टीम एशिया कप में शानदार प्रदर्शन करेगी।

हरेंद्र ने कहा कि एशिया कप के लिए टीम ने राष्ट्रीय अभ्यास शिविर में लगभग चार सप्ताह तक अभ्यास किया है। 18 सदस्यीय टीम के खिलाड़ियों ने यूरोपीय दौरे पर मजबूत टीमों को कड़ी चुनौती दी है। अगले वर्ष होने वाले विश्वकप में स्थान पक्का करने के लिए यह टूर्नामेंट हमारे लिए काफी अहम हैं।

कप्तान रानी ने कहा कि हम रक्षात्मक रणनीतियों पर काम कर रहे हैं और इसमे सुधार करने की जरुरत है। इन दिनों हॉकी में गति काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। हमें विश्वास है कि टीम मजबूत टीमों के खिलाफ कड़ी चुनौती पेश करेगी और किसी भी टीम को हल्के में नहीं लेगी।

 

loading...