बड़ी खबर : पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज़ शरीफ के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी

इस्लामाबाद । पाकिस्तान की एक अदालत ने गुरुवार को भ्रष्टाचार के दो मामलों में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। नवाज शरीफ के वकील ने बताया कि उनके खिलाफ पनामा पेपर और भ्रष्टाचार के एक अन्य मामले में वारंट जारी किया है।

वर्तमान में नवाज शरीफ अपनी पत्नी के कैंसर के इलाज के लिए लंदन गए हुए हैं और इसी महीने की शुरुआत में उन पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद से वो लंदन से नहीं लौटे हैं।

मीडिया से बातचीत में बचाव पक्ष के एक वकील ज़फर खान ने बताया कि, “अकाउंटेबल कोर्ट ने आज पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार के दो मामलों में जमानती वारंट जारी किया और 3 नवंबर तक के लिए सुनवाई स्थगित कर दी है।”

गौरतलब है कि जुलाई में सुप्रीम कोर्ट ने नवाज शरीफ और उनके परिवार पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप के बाद उनके पद से बरखास्त कर दिया था। पाकिस्तान के 70 सालों के इतिहास में ये 15वां मौका था जब किसी प्रधानमंत्री को अपना टर्म पूरा करने से पहले ही कुर्सी छोड़नी पड़ी।

गौरतलब है कि हाई प्रोफाइल पनामागेट मामले में पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ को सुप्रीम कोर्ट ने दोषी करार दिया था। पनामा लीक मामले में शरीफ के परिजनों पर भी मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप लगे थे। पनामा पेपर लीक होने के बाद नवाज शरीफ की विदेश में कई संपत्तियों का खुलासा हुआ था।

loading...