बिग बी बच्चन को भी मिली BMC की नोटिस, अवैध निर्माण को लेकर फंसे

नई दिल्ली। अमिताभ बच्चन समेत राजकुमार हीरानी, पंकज बालाजी, संजय व्यास, हरीश खंडेलवाल, हरीश जगतीआनी और ओबेराय रीयल्टी को बीएमसी (मुंबई महानगरपालिका) से अवैध निर्माण के सिलसिले में नोटिस मिला है।

ये जानकारी आरटीआई के जरिये सामने आई जिसके बाद बीएमसी ने एमआरटीपी कानून के तहत सभी को नोटिस भिजवाया है। गोरेगांव के बंगले की जांच में ऑक्यूपेशन सर्टिफिकेट के सर्च मंजूर प्लान के मुताबिक बंगले के अंदर कई गड़बड़ी पाई गई है जो मंजूर प्लान जैसी नहीं है।

बिग बी को ये नोटिस उनके गोरेगांव स्थित बंगले ‘प्रतीक्षा’ के लिए मिला है। खबरों के मुताबिक अमिताभ के परिवार को बंगले की जमीन का एक हिस्सा सड़क चौड़ी करने के लिए सरेंडर करनी होगी।

अधिकारियों के मुताबिक प्रतीक्षा बंगले से ISKCON मंदिर की तरफ लगने वाले ट्रैफिक जाम को कम करने के लिए BMC बंगले के परिसर का एक हिस्सा लेगी और 40 फीट चौड़ी सड़क को 60 फीट करेगी। अमिताभ सहित कई लोगों को इस संबंध में नोटिस जारी किया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि ‘प्रतीक्षा’ अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन और उनके भाई अजिताभ बच्चन के नाम पर है। अधिकारियों बताया कि इस संबंध में जमीन और बंगले के मालिकों के नाम अधिग्रहण के लिए नोटिस जारी किया गया है। कुल 15 संपत्तियों को नोटिस जारी किया गया है।

 

loading...