दिल्ली के CM केजरीवाल पर बनी फिल्म का ट्रेलर रिलीज

दिल्ली । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बायोपिक फिल्म ‘एन इनसिग्निफिकेंट मैन’ का ट्रेलर आखिरकार रिलीज हो गया है। ट्रेलर में अरविंद की पॉलिटिकल पार्टी आम आदमी पार्टी के संघर्ष को दिखाया गया है। यह फिल्म साल 2013 के दौरान की गई इस पार्टी की इलेक्शन कैंपेन पर प्रकाश डालती है। इसके साथ ही यह पार्टी के अनसुने किस्सों को भी बयान करेगी।

इसमें दिखाया गया है कि किस तरह एक आईएएस ऑफिसर अपनी नौकरी छोड़ कर राजनीति में उतरता है और भ्रष्टाचार, साफ-सफाई, बुनियादी सुविधाओं जैसे मुद्दों पर मौजूदा सरकार को घेरता है।

इस डॉक्‍यूमेंट्री फिल्‍म का निर्माण विनय शुक्‍ला और खुशबू रांका ने किया है। उनका कहना है कि यह एक नॉन फिक्शनल पोलीटिकल फिल्म है, जो सामाजिक कार्यकर्ता से लेकर राजनेता बने अरविंद केजरीवाल के भारतीय राजनीतिक की कहानी को दिखाती है।

ट्रेलर के पहले हिस्से में पार्टी पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों, केजरीवाल पर स्याही फेंकने जैसे कई किस्से दिखाए गए हैं। साथ ही पार्टी से अलग होकर ‘स्वराज पार्टी’ बनाने वाले राजनेता योगेंद्र यादव को भी प्रमुखता से दर्शाया गया है। यह फिल्म भारत में 17 नवम्बर को रिलीज होगी और इसे अमेरिकी मीडिया कंपनी वाइस रिलीज करेगी।

इस फिल्म को मास्टरपीस बताते हुए वाइस ने घोषणा की है कि अब वह फिल्म को पूरे भारत और इंटरनैशनल लेवल पर रिलीज करने कि लिए निर्माता आनंद गांधी की मेमिसिस लैब के साथ साझेदारी करेगी।

वाइस डॉक्युमेंट्री फिल्स के कार्यकारी निर्माता जेसन मोजिका ने कहा कि मैंने ‘ऐन इन्सिग्निफिकेंट मैन टोरंटो’ इंटरनैशनल फिल्म फेस्टिवल 2016 में देखी और मुझे लगा कि यह फिल्म मार्शल करी की ‘स्ट्रीट फाइट’ के बाद जमीनी राजनीति पर बनी सबसे बेहतरीन डॉक्युमेंट्री फिल्म है।

 

loading...