जानिए, बुलिटेन में देश-दुनिया से जुड़ी अब तक की बड़ी खबरें!

(DT Bureau) लखनऊ । हिन्दी देव टाइम्स आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी 10 खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं।इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

हार्दिक पटेल को मिली राहत, कोर्ट ने किया गिरफ्तारी वारंट रद्द
गुजरात चुनाव से पहले पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को गुजरात की स्‍थानीय अदालत ने बड़ी राहत दी है। उनके खिलाफ बुधवार को जारी किए गए गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट को अदालत ने रद्द कर दिया है। हार्दिक पर साल 2015 के पाटीदारों के आरक्षण आंदोलन के दौरान भाजपा विधायक ऋषिकेश पटेल के कार्यालय में तोडफ़ोड़ का केस चल रहा है।

विवादों के बीच ताजमहल में दाखिल हुए CM योगी, गूंजे जय श्री राम के नारे
गत दिनों से चली आ रही सियासी बयानबाजी के बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को ताजमहल पहुंचे है। वहीं ताजमहल में दाखिल होने से पहले उन्होंने पश्चिमी गेट के बाहर झाड़ू लगाकर सफाई अभियान चलाया। इस दौरान ताजमहल के बाहर जय श्री राम और वंदे मातरम के नारे भी लगाए गए

GST को लेकर राहुल ने फिर साधा मोदी और जेतली पर निशाना
बड़े आर्थिक सुधारों को अर्थव्यवस्था के लिए कड़वी दवाई बताने वाले सरकार के बयानों पर चुटकी लेते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि नोटबंदी और जीएसटी ने तो अर्थव्यवस्था को आईसीयू में पहुंचा दिया है। राहुल गांधी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया गया है,

दिल्ली सरकार फिर लागू कर सकती है ऑड और ईवन फॉर्मूला
दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा है कि दिल्ली सरकार प्रदूषण का स्तर बढ़ने के मद्देनजर सड़कों पर कारों की संख्या को प्रतिबंधित करने के लिए सम-विषम योजना को फिर से लागू कर सकती है। मंत्री ने बुधवार को दिल्ली परिवहन निगम और अपने मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों को पत्र लिखकर कहा कि जब कभी सम-विषम की घोषणा की जाती है, वे इसे लागू करने के लिए ‘‘पूरी तरह तैयार’’ रहें।

डेरा सच्चा सौदा का एक और ‘गुरमीत’ गिरफ्तार, 12 दिनों तक था हनीप्रीत के साथ
डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम को सजा होने के बाद से हनीप्रीत फरार चल रही थी, जिसे गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने एक और गुरमीत को गिरफ्तार किया है। ये गुरमीत राम रहीम नहीं बल्कि उसका समर्थक गुरमीत सिंह है। पंचकूला दंगों की जांच कर रही एसआईटी अनुसार इस गुरमीत के पास ही डेरे के लेन-देन वाले डॉक्यूमेंट्स वाले बैग को छिपाया गयास था।

इंडोनेशियाः पटाखा फैक्टरी में भीषण आग, 23 की मौत 43 घायल
इंडोनेशिया में एक पटाखा फैक्टरी में भीषण आग लगने से 23 लोगों की मौत हो गई और 43 घायल हो गए। पुलिस के अनुसार इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता के शहर तंजानांग में स्थित इस फैक्टरी में लगभग 9 बजे आग लगी जिसे बुझाने के लिए मध्य-दोपहर तक अग्निशमन कर्मी मशक्कत कर रहे थे।

नवाज शरीफ के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी
पाकिस्तान की भ्रष्टाचार निरोधक अदालत ने गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया। उन्हें 3 नवंबर को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है। कोर्ट ने अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम और दामाद मोहम्मद सफदर के खिलाफ भ्रष्टाचार मामले में 19 अक्तूबर को आरोप तय किए थे।

SBI ने दी ग्राहकों को राहत, IMPS सर्विस चार्जेज पर की 80% तक की कटौती
देश के सबसे बड़ी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के ग्राहकों के लिए खुशखबरी है, बैंक ने नेट बैंकिंग इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को IMPS सर्विस चार्जेज में भारी छूट का ऐलान किया है। बैंक की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक IMPS सर्विस चार्जेज में 80 फीसदी की कटौती कर दी गई है, यह कटौती 15 अक्टूबर से लागू हो चुकी है।

PNB का ग्राहकों को तोहफा, होम और कार लोन हुआ सस्ता
देश के प्रमुख सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (पी.एन.बी.) ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। बैंक ने घोषणा की है कि ग्राहकों को होम लोन, कार लोन या फिर टू व्हीलर लोन लेने पर किसी भी तरह की प्रोसेसिंग फीस नहीं देनी होगी। साथ ही उनसे डॉक्यूमेंटेशन चार्जेज भी नहीं लिए जाएंगे। देशभर में यह ऑफर एक अक्टूबर से लागू हो चुका है और 31 दिसंबर तक लागू रहेगा।

भज्जी ने जीता सबका दिल, मासूम बच्ची की मदद के लिए पहुंचे अस्पताल
भारत के हरभजन सिंह एक बार फिर अपने एक ट्वीट के जरिए सुर्खियों में आए हैं। हाल हीं में उन्होंने एक आईपीएस अफसर के सवाल का करारा जवाब दिया था और इन दिनों उन्होंने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट शेयर किया है जिसमें वह अस्पताल में भर्ती एक बच्ची के साथ दिखाई दे रहे हैं।

पुणे पिच विवाद के बाद सख्ती में आया BCCI
पुणे पिच विवाद ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड(बीसीसीआई) को शर्मसार कर दिया है। लेकिन इस घटना से बोर्ड सख्ती में आ गया है जिसकी एक झलक कानपुर स्टेडियम में देखने को मिली। खबर आ रही है कि कानपुर में होने वाले तीसरे वनडे मैच से पहले कुछ संदिग्ध लोग मैदान पर घूमते नजर आए। जिनकी जानकारी मिलते ही बोर्ड के सदस्यों ने उन्हें तुरंत ही वहां से हटा दिया।

ईशा से लेकर सनी लियोन तक ये हसीनाएं उतार चुकी हैं कैमरे के सामने कपड़े
इन दिनों बॉलीवुड की हसीनाएं अपने कपड़े उतारने को काफी उतारू हो रही हैं। एक के बाद एक एक्ट्रैस कपड़े उतार कैमरे के सामने पोज देती जा रही हैं। बीते कुछ समय पहले इस सिलसिले की शुरूआत एक्ट्रैस ईशा गुप्ता ने की थी। ईशा ने अपने एक फोटोशूट की कई टॉपलेस तस्वीरें इंस्टा पर पोस्ट की।

बिग बी बच्चन को भी मिली BMC की नोटिस, अवैध निर्माण को लेकर फंसे
बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन के गोरेगांव स्थित नए बंगले पर विवाद खड़ा हो गया है। BMC (बृहनमुंबई महानगरपालिका) ने बिग बी को अवैध निर्माण करने के लिए नोटिस जारी किया है। अवैध निर्माण का खुलासा RTI के जरिए हुआ। BMC ने ये नोटिस MRTP एक्ट के तहत जारी किया है।

loading...