ISIS ने दी फीफा वर्ल्ड कप में बड़ा हमला करने की धमकी

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस ने कहा है कि उसकी फीफा वर्ल्ड कप पर हमले की बड़ी योजना है। यह टूर्नामेंट रुस के 11 शहरों में 14 जून से 15 जुलाई तक खेला जाएगा, जिसका फाइनल मुकाबला मॉस्को में होगा। 2018 में रुस में होने वाले फीफा वर्ल्ड कप पर अभी से आतंकी हमले का खतरा मंडराने लगा है।

SITE Intel Group @siteintelgroup
Pro-#ISIS media unit Wafa’ Foundation continues to threaten 2018 FIFA #WorldCup, this time using an image of #LionelMessi in a prison outfit

पोस्टर का लिया सहारा
इस आतंकी संगठन ने घटना को अंजाम देने से पहले ही लोगों में खाैफ पैदा कर दिया है। आईएसआईएस ने फुटबाॅलर लियोनल मेसी के पोस्टर का सहारा लिया है जिसमें वह उन्हें खून के आंसू रुलाते दिख रहे हैं।

यह पोस्टर आईएसआईएस के माउथपीस वाफा फाउंडेशन ने इस पोस्टर को जारी किया है। पोस्टर में मेसी के फोटो के अलावा अरबी और अंग्रेजी में धमकी भरे संदेश भी लिखे हुए हैं।

पोस्टर के नीचे ‘जस्ट टेरेरिज्म’ टैग लाइन लिखी हुई है। वहीं दाई ओर लिखा है-“आप एक ऐसे स्टेट से लड़ रहे हैं जिसकी डिक्शनरी में नाकामयाबी जैसा कोई शब्द ही नहीं है।

यह पोस्टर सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है आैर रुस के लोगों में वर्ल्ड कप शुरु होने से पहले डर पैदा होने लगा है। आतंक फैलाने के मकसद से जारी किए गए इन पोस्टरों को सीरिया और इराक के जिहादियों पर रूस द्वारा की गई बमबारी का बदला माना जा रहा है।

loading...