बिहार में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत, 12 पुलिसकर्मी सस्पेंड

बिहार । बिहार के रोहतास जिले में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई है। मामले में सीएम नीतीश कुमार ने संज्ञान लेते हुए पूरी रिपोर्ट मांगी है। प्रशासनिक स्तर पर इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए स्थानीय थाना प्रभारी समेत 12 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

मामले की जांच के लिये तीन जिलों की पुलिस के साथ स्पेशल टीम बनायी गई है। शाहाबाद क्षेत्र के डीआईजी मोहम्मद रहमान ने भी इन पांचों मौत का कारण जहरीली शराब पीना ही बताया है।

घटना रोहतास जिले के कछवा इलाके के दनवार की है। जानकारी के मुताबिक एक साथ कई लोगों ने जहरीली शराब का सेवन किया जिससे अचानक उनकी तबियत बिगड़ने लगी। तबियत बिगड़ने पर उन्हें इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी मौत हो गई।

इस घटना में पांच लोगों की मौत हुई है वहीं दो को गंभीर हालत में इलाज के लिये अस्पताल भेजा गया है। पुलिस मामले की छानबीन में लग गई है। घटना के बाद स्थानीय ग्रामीण आक्रोशित हैं। गांव के लोगों का कहना है कि प्रतिबंध के बावजूद इलाके में अवैध रूप से शराब बिक रहा है जिस कारण आज इस तरह की घटना हुई है।

मृतकों में सभी दनवार के ही हैं। मृतकों के नाम कमलेश सिंह, हरिहर सिंह, धनजी सिंह और उदय सिंह हैं वहीं दो लोगों को चिंताजनक स्थिति में नारायण मेडिकल कॉलेज सासाराम रेफर किया गया है।

loading...