जानिए, बुलिटेन में देश-दुनिया से अब तक की बड़ी खबरें!

(DT Bureau) लखनऊ । हिन्दी देव टाइम्स आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी 10 खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं।इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

बिहार में जहरीली शराब पीने से 5 की मौत, 14 पुलिसकर्मी सस्पेंड, CM ने  मांगी रिपोर्ट
बिहार में रोहतास जिले के दनवारा गांव में जहरीली शराब पीने से 5 लोंगों की मौत हो गई तथा 4 अन्य बीमार हो गए। शराबबंदी के बावजूद इस घटना से प्रशासन पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। घटना के बाद थानाध्यक्ष सहित बारह पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मामले की जांच करने के सख्त आदेश दिए हैं।

गुजरात चुनाव से पहले हार्दिक पटेल का कांग्रेस को अल्टीमेटम
गुजरात चुनाव से पहले हार्दिक पटेल ने आरक्षण के मसले पर कांग्रेस पार्टी को अल्टीमेटम दे दिया है।हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस से 3 नवंबर तक पाटीदारों को संवैधानिक रूप से आरक्षण दिए जाने के मामले में अपना रुख साफ किए जाने को कहा है। उन्होंने कहा, ‘3/11/2017 तक कोंग्रेस पाटीदार को संवैधानिक आरक्षण कैसे देंगी,उस मुद्दे पर अपना स्टेंड क्लीयर कर दे नहीं तो अमित शाह जैसा मामला सूरत में होगा।

पत्रकारों से बोले PM मोदी- एक दौर था जब मैं खोजता था आपको
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि देश में लोकतंत्र की मजबूती के लिए राजनीतिक दलों में भी लोकतांत्रिक मूल्यों को और मजबूत करने की जरूरत है। मोदी ने यहां भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों के साथ दिवाली मिलन कार्यक्रम में कहा कि मैं समझता हूं कि देश के भविष्य और लोकतंत्र के लिए यह काफी महत्तवपूर्ण है।

गुजरात के CM विजय रुपानी का कांग्रेस नेता अहमद पटेल पर आरोप
कांग्रेस सांसद अहमद पटेल पर गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने गंभीर आरोप लगाया है। रूपाणी ने कहा कि भरूच के अस्पताल से जिन आईएस आतंकियों की गिरफ्तारी हुई है, अहमद पटेल उस अस्पताल के ट्रस्टी रहे हैं।उन्होंने आरोप लगाया है कि कांग्रेस नेता अहमद पटेल के संरक्षण वाले अस्पताल में आईएस के आतंकी नौकरी करते थे।

गोरखपुर घटना: बच्चों की मौत मामले में पुलिस ने 7 आरोपियों के खिलाफ दायर की चार्जशीट
गोरखपुर के बीआरडी कॉलेज में 10 और 11 अगस्त को अॉक्सीजन की कमी के कारण 70 बच्चों की मौत हो गई थी। यूपी पुलिस ने इस मामले में 2 डॉक्टरों सहित 7 आरोपियों के खिलाफ अदालत में चार्जशीट दाखिल कर दी है। वहीं दूसरी तरफ इस मामले में पूर्व प्राचार्य राजीव मिश्रा और डॉ. कफील खान के खिलाफ पुलिस अगले महीने चार्जशीट दाखिल करेगी।

स्पेन ने संभाला विभाजित कैटेलोनिया का चार्ज, उपप्रधान मंत्री को सौंपा नियंत्रण
कैटेलोनिया के स्पेन से विभाजित होकर अलग देश बनने के चंद घंटों के बाद ही इस घटनाक्रम में उस समय नया मोड़ आ गया जब स्पैनिश सरकार ने इसका चार्ज संभालने की घोषणा कर दी। एक आधिकारिक राज्य बुलेटिन के अनुसार स्पेन के उप प्रधान मंत्री सोरया सेनज डी सांतामारिया को कैटलोनिया का नियंत्रण सौंप दिया गया है।

अमरीका की भारत को स्पोर्ट से डरा पाकिस्तान, दे रहा एेसे बयान
अमरीका द्वारा भारत को सशस्त्र ड्रोनों की आपूर्ति करने से चिढ़े पाकिस्तान ने इसका विरोध करते हुए कहा है कि इससे सैन्य दुस्साहस की घटनाएं बढ़ सकती हैं, जिससे क्षेत्र में टकराव की आशंका बढ़ेगी। कुछ दिन पहले ट्रंप प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि अमरीका भारतीय वायु सेना के आधुनिकीकरण अभियान के लिए सशस्त्र ड्रोनों के उसके आग्रह पर विचार कर रहा है।

बिल गेट्स को पछाड़ Amazon के जेफ बेजोस बने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति
दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन के सी.ई.ओ. जेफ बेजॉस ने संपत्ति के मामले में माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स को एक बार फिर पीछे छोड़ दिया है। फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार अमेजॉन के शेयरों में 2 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है। इसके बाद बेजॉस की कुल संपत्ति में 90 करोड़ डॉलर का इजाफा हो गया है।

आज से यात्रियों के लिए खुलेगा IGI एयरपोर्ट पर टर्मिनल-2
इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यात्रियों के लिए टर्मिनल-2 आज से चालू हो जाएगा। तमाम यात्री सुविधाएं सहित टर्मिनल को खूबसूरत रूप दिया गया है। टर्मिनल-2 पर आज रात पहली फ्लाइट रांची से दिल्ली पहुंचेगी, जबकि रविवार तडक़े लखनऊ के लिए पहली फ्लाइट यहां से उड़ान भरेगी।

खेल मंत्री ने लिया एक्शन- क्रिकेटरों के ‘डोप’ टेस्ट के लिए नहीं माना BCCI 
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (वाडा) की बात ना मानकर नया विवाद खड़ा कर दिया है। वाडा ने क्रिकेटरों को डोप टेस्ट में शामिल करने के लिए कहा, लेकिन बीसीसीआई नहीं मानी। इस कारण आने वाले समय में क्रिकेटरों को बोर्ड के अड़ियल रवैये की वजह नुक्सान झेलना पड़ सकता है।

सुहाना पर दौड़ी निगाहें, शार्ट ड्रैस को देख उड़े लोगों के होश
बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान और गौरी की शादी को 26 साल हो चुके हैं। 25 अक्टूबर 1991 को दोनों ने हिंदू-रीति रिवाज के मुताबिक शादी की थी। हाल ही में दोनों को फैमिली के साथ मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर इस मौके को सेलिब्रेट करते देखा गया।इस दौरान शाहरुख के साथ पत्नी गौरी, बेटी सुहाना और बेटे अबराम थे साथ ही बेटी की बेस्ट फ्रेंड्स सनाया कपूर और अनन्या पांडे भी यहां नजर आईं।

loading...