In Vs NZ : मैदान पर कोहली आैर रोहित, भारत का स्कोर 100 के पार

कानपुर। टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया का स्कोर 100 के पार पहुंच गया है। ओपनर शिखर धवन(14) के आउट होने के बाद रोहित शर्मा आैर कप्तान विराट कोहली क्रीज पर डटे हुए हैं। रोहित ने अपने वनडे करियर का 35वां अर्धशतक जमाया।

भारत और न्यूजीलैंड तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी पर हैं और कानपुर में तीसरा मैच निर्णायक होगा। कप्तान केन विलियम्सन और कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में बिना बदलाव के अपनी अपनी टीमों को उतारा है।

IND 104/1 (19.0 Ovs)

CRR: 5.47

विराट लिए बेहद खास है मैच
कप्तान विराट कोहली के लिए यह मुकाबला खासतौर पर बेहद खास हैं। विराट इस मैच के साथ ही ग्रीनपार्क मैदान पर क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम की अगुवाई करने वाले पहले कप्तान बन गए हैं।

दोनों टीमें अब तक एक-एक मैच जीतकर बराबरी
दोनों टीमें अब तक एक-एक मैच जीतकर बराबरी पर हैं। ऐसे में ग्रीनपार्क का मैच दोनों टीमों के लिए अहम है। टीम इंडिया अगर इस मैच को जीतती है तो वह न सिर्फ तीन दिवसीय मैचों की श्रखंला अपने नाम कर लेगी बल्कि वर्ल्ड रैंकिंग में पहली पायदान पर काबिज दक्षिण अफ्रीका को खिसका कर बादशाहत कायम कर लेगी।

न्यूजीलैंड ने एकदिवसीय श्रखंला का आगाज मुबंई में मेजबान टीम के खिलाफ जीत हासिल करके किया था हालांकि पुणे में भारतीय टीम ने वापसी करते हुए मेहमानों को पटखनी दी और मुकाबला बराबरी पर ला दिया। पुणे के मैच के बाद सीरीज के रोमांच के लौटते ही कानपुर में टिकटों की ठंडी पड़ी बिक्री में जबरदस्त इजाफा हुआ और आफ लाइन और आनलाइन काउंटर में दर्शकों की लाइन लग गई।

भारत- शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (c), दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एमएस धोनी (w), हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।

न्यूजीलैंड- मार्टिन गुप्टिल, कोलिन मुनरो, केन विलियम्सन, रॉस टेलर, टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, कोलिन डिग्रैंडहोम, मिशेल सैंटनर, एडम मिल्ने, टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट।

loading...