अब Jio का धमाकेदार ऑफर: इस हाई स्पीड से चलेगा आपका इंटरनेट!

JIO अब एक और बहुत बड़ा धमाका करने वाला है.टेलिकॉम क्षेत्र में पहले भी अपनी छाप छोड़ चुके JIO ने अब ये बड़ा काम करने का निर्णय किया है.अगर JIO इस फिल्ड में आकर भी कामयाब हो जाता है तो ये देश के करोड़ो लोगों के लिए बहुत बड़ी खबर होगी !

इस वक़्त एक बड़ी जबरदस्त खबर मीडिया की सुर्ख़ियों में बनी हुई है.जिस तरह से JIO ने इंटरनेट और फोन की दुनिया में तहलका मचाया था अब उसके बाद JIO फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड और टेलीविजन इंडस्ट्री में धमाल मचाने की तैयारी कर रही है.अगर ऐसा JIO करने में कामयाब रहती है तो ये देश के लोगों के लिए बहुत बड़ी राहत की खबर होगी.जियो अगले साल की शुरुआत में 30 से ज्यादा शहरों में तेज रफ्तार वाली फाइबर टु होम (FTTH) ब्रॉडबैंड सेवा शुरू करेगी. इसके जरिए ग्राहकों को TV के साथ ही इंटरनेट की सुविधा मिल सकती है, जिसमें 1 जीबीपीएस प्रति सेकंड की प्रीमियम स्पीड मिलेगी.

मीडिया से मिली जानकरी के अनुसार JIO की 30 शहरों में करीब 10 करोड़ से ज्यादा टीवी परिवारों को टारगेट करने का प्लान तैयार किया है. आज के समय सभी कम्पनियां महंगी DTH सर्विस लोगों को दे रही हैं उम्मीद है अगर JIO इस में कूद जाती है तो JIO टेलिकॉम सर्विस की तरह ही लोगों को DTH सेवा भी बहुत सस्ती मिलने लगेगी और इसका सीधा असर दूसरी कम्पनियों में देखने को मिलेगा.

DTH की सेवा के साथ ही हाईस्पीड ब्रॉडबैंड सर्विस भी JIO लेकर आ रहा है बताया जा रहा है कि इस सर्विस के तहत JIO 1GB/S के हिसाब से यूजर्स को स्पीड देगा.अगर JIO ये करने में कामयाब हो गया तो समझिये देश में डिजिटल युग लाने के लिए मुकेश अंबानी और JIO का बहुत ही बड़ा योगदान माना जाएगा.हम उम्मीद करते हैं JIO की तर्ज पर इसमें भी अंबानी को सफलता ही मिले !

loading...