न्यूयॉर्क में आतंकी हमला, 8 लोगों की मौत, 12 घायल, PM मोदी ने की कड़ी निंदा

न्यूयॉर्क। अमरीका में न्यूयॉर्क के लोअर मैनहटन में एक ट्रक ड्राइवर ने पैदल चलने वालों और साइकिल लेन में टक्कर मार कर कम से कम 8 लोगों की जान ले ली और 12 अन्य को घायल कर दिया।

अधिकारियों ने इसे आतंकवादी हमला बताया है। न्यूयॉर्क के पुलिस आयुक्त जेम्स.ओ. नील ने बताया कि 29 वर्षीय ट्रक ड्राइवर जब एक स्कूल बस में टक्कर मारकर भागने की कोशिश कर रहा था तो पुलिस ने उसके पेट में गोली मारी और उसे हिरासत में ले लिया। स्कूल बस से टक्कर में दो बच्चे और दो व्यस्क घायल हो गए। आठ में से छह लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

मोदी ने हमले की कड़ी निंदा की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में हुए आंतकवादी हमले की कड़ी निंदा है और इस घटना में मारे गए लोगों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की है। मोदी ने आज अपने शोक संदेश में घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की और ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की है।

ट्रंप ने ट्वीट कर की हमले की निंदा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हमले की निंदा करते हुए ट्वीट किया, ‘न्यूयॉर्क में एक बीमार किस्म के आदमी ने हमला किया, सुरक्षा एजेंसिया इसपर अपनी नजरें बनाए हुए हैं’। ट्रंप कहा कि ‘मीडिल ईस्ट में हराने के बाद अब ISIS को वापस नहीं आने देंगे और न ही अमेरिका में घुसने देंगे’। राष्ट्रपति ट्रंप हमले में मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदना भी जाहिर की है।

 

loading...