विश्व कुश्ती चैंपियनशिप मे साक्षी और विनेश ने बनाई जगह

लखनउ। महिला पहलवान साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने अगले महीने पेरिस में होने वाली विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की की।

भारतीय कुश्ती महासंघ ( डब्ल्यूएफआई) ने टूर्नामेंट के लिए टीम की घोषणा एसटीसी लखनउ में विभिन्न भार वर्गों के चयन ट्रायल के बाद की।

रियो आेलंपिक में 58 किग्रा में कांस्य पदक विजेता साक्षी ने 60 किग्रा में आने के बाद मई में एशियाई चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था।

उन्होंने आगामी चैंपियनशिप के लिए इसी भार वर्ग में क्वालीफाई किया है। एशियाई चैंपियनशिप की एक अन्य रजत पदक विजेता विनेश ने महिलाओं के 48 किग्रा में क्वालीफाई किया।

विनेश ने एशियाई चैंपियनशिप में हालांकि 55 किग्रा में रजत पदक जीता था लेकिन उन्हेांने 48 किग्रा में वापसी की और आसानी से क्वालीफाई किया।

विश्व चैंपियनशिप में जगह बनाने वाली अन्य पहलवानों में शीतल (53 किग्रा) , ललिता (55 किग्रा), पूजा ढांडा (58 किग्रा), शिल्पी (63 किग्रा), नवजोत कौर (69 किग्रा) और पूजा (75 किग्रा) शामिल हैं।

विनेश के अलावा कोई भी फोगाट बहन विश्व चैंपियनशिप में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होगा क्योंकि गीता और बबिता ने ट्रायल्स में हिस्सा नहीं लिया जबकि रितु और संगीता क्वालीफाई करने में नाकाम रही।

loading...