कुलभूषण की मां को वीजा नहीं दे रहा पाकिस्तान, सुषमा ने लगाई लताड़

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष सरताज अजीज की आेर से शिष्टाचार की कमी दिखाए जाने पर आज निराशा जाहिर की।

अजीज ने कुलभूषण जाधव की मां को पाकिस्तान का वीजा देने संबंधी सुषमा के निजी पत्र पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। हालांकि, उन्होंने अजीज को आश्वासन दिया कि यदि कोई पाकिस्तानी नागरिक भारत आने के लिए उनकी सिफारिश पर मेडिकल वीजा की मांग करता है तो उसे तुरंत वीजा दिया जाएगा।

सुषमा ने कई ट्वीट में कहा, भारत में अपने उपचार के लिए वीजा की मांग करने वाले सभी पाकिस्तानी नागरिकों के प्रति मेरी सहानुभूति है।

हमारे लिए पाकिस्तानी नागरिकों की मेडिकल वीजा को स्वीकृति प्रदान करने से संबद्ध उनकी उन्होंने कहा कि भारतीय नागरिक अवंतिका जाधव का वीजा आवेदन लंबित है, जो पाकिस्तान में अपने बेटे से मिलना चाहती हैं।

उन्होंने ट्वीट किया, पाकिस्तान जाने के लिए उनके (अवंतिका के) वीजा की स्वीकृति के लिए मैंने व्यक्तिगत तौर पर सरताज अजीज को पत्र लिखा लेकिन उन्होंने मेरे पत्र पर संज्ञान लेने तक का शिष्टाचार नहीं दिखाया।

जाधव (46) को पिछले साल पाकिस्तान के अशांत बलूचितस्तान में कथित तौर पर गिरफ्तार कर लिया गया था। पाकिस्तानी सैन्य अदालत ने जासूसी एवं आतंकवाद के आरोप में उन्हें मृत्युदंड की सजा सुनाई है।

loading...