ग्रैंड स्लैम : म्युलर ने दी नडाल को करारी हार

लंदन। स्पेन के राफेल नडाल की जबरदस्त लय और तीसरे विंबलडन खिताब की ओर बढ़ते कदमों को लग्जम्बर्ग के जाइल्स म्युलर ने लगभग पांच घंटे तक चले मैराथन संघर्ष में अपने प्रदर्शन की बदौलत थामते हुए ग्रैंड स्लैम से बाहर कर दिया है।

पुरूष एकल के चौथे दौर का मैच नडाल और म्युलर के बीच विंबलडन चैंपियनशिप का एक यादगार मैच बन गया जिसमें पांचवां और निर्णायक सेट ही दो घंटे 15 मिनट तक चला और करीब पांच घंटे तक खेले गये पांच सेटों के सांस रोक देने वाले मैच में 16वीं सीड खिलाड़ी ने 6-3 6-4 3-6 4-6 15-13 से जीत अपने नाम करते हुये स्टार खिलाड़ी नडाल को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

ऑल इंग्लैंड क्लब लॉन में खेले गये इस क्लासिक मैच में चौथी सीड नडाल ने भी काफी बेहतरीन सर्विस की लेकिन 34 वर्षीय म्युलर ने अपने सर्व और वॉली से 15 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन को 14-13 से हराकर बाहर कर दिया। नडाल के फोरहैंड से चूकने पर म्युलर को दो अतिरिक्त मैच अंक भी मिले और फिर से उनकी बेसलाइन पर भूल ने विपक्षी खिलाड़ी को बढ़त दिला दी।

म्युलर ने मैच में और खासकर करीब ढाई घंटे के निर्णायक सेट में जिस तरह का प्रदर्शन किया उसके बाद प्रशंसकों ने भी उनके जीतने के साथ ही खड़े होकर उनका अभिवादन किया। इससे पहले 16वीं सीड खिलाड़ी ने नडाल को पहले दो सेटों में हराया और फिर स्पेनिश खिलाड़ी ने वापसी कर 6-3 6-4 से बाकी के दोनों सेटों को जीत कर मैच बराबरी पर पहुंचा दिया था जिसके बाद निर्णायक सेट खेला गया।

loading...