योगी पहुंचे KGMU, मृतक परिजनों को दी 2-2 लाख की आर्थिक मदद

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ स्थित केजीएमयू के ट्रामा सेन्टर का दौरा कर मरीजों का हालचाल लिया जहां कल रात आग लगने से भगदड मच गई थी।

इस हादसे में भगदड के दौरान 6 मरीजों की शिफ्ट करते समय लाईफ सपोर्ट सिस्टम हट जाने से मृत्यु हो गई थी जिसमें 2 बच्चे शामिल हैं।

मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है। योगी ने ट्रॉमा सेण्टर में कल की आग से प्रभावित तलों का निरीक्षण करने के साथ-साथ अन्य तलों पर भर्ती मरीजों से मुलाकात कर उनका हालचाल भी पूछा।

उन्होंने आग के कारण ट्रॉमा सेण्टर से शिफ्ट किए गए सभी मरीजों की सारी आवश्यक जांचें तथा इलाज नि:शुल्क कराए जाने के निर्देश दिए।

इस घटना में आग से जल कर किसी की भी मृत्यु नहीं हुई है। उन्होंने केजीएमयू के कुलपति डा. एमएलबी भट्ट तथा अन्य पदाधिकारियों को व्यवस्था बहाल करने के साथ-साथ भविष्य में ऐसी घटना की रोकथाम के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

उन्होंने आग लगने के सम्भावित कारणों की भी जानकारी ली। साथ ही, मरीजों को उचित इलाज तथा अन्य सुविधाएं नि:शुल्क उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए।

योगी ने डीजी फायर सेफ्टी को सभी महत्वपूर्ण अस्पतालों, कार्यालयों, अन्य सरकारी भवनों तथा मल्टी स्टोरी भवनों की फायर सेफ्टी की स्थिति की समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने पुलिस, प्रशासन, फायर सर्विसेका के अधिकारियों एवं कर्मचारियों, वरिष्ठ चिकित्सकों, रेजीडेण्ट चिकित्सकों एवं अन्य स्टाफ द्वारा मरीजों की सहायता के लिए दिखायी गयी तत्परता के लिए उनकी प्रशंसा की और उन्हें सम्मानित करने की भी घोषणा की।

loading...