पाकिस्तान : तेल टैंकर पलटने से लगी आग, 125 की मौत, 115 झुलसे

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के बहावलपुर शहर में तेल के टैंकर के पलट जाने से लगी आग में कम से कम 125 लोग जिंदा जल गए और अन्य 100 के घायल होने की खबर है।

टैंकर से तेल इकट्ठा कर रहे थे लोग, हुआ ब्लास्ट

पाकिस्तान में बड़े अखबार डॉन की खबर के मुताबिक तेल से भरे ट्रक की ओवर स्पीड होने के कारण वो असंतुलित हो गया और पलट गया। टैंकर के गिरने के बाद उससे तेल निकलने लग गया था। बताया जा रहा है कि लोग गिरे हुए तेल को इक्ट्ठा करने में जुट गए, तभी एक बड़ा ब्लास्ट हो गया।

ब्लास्ट इतना जोरदार था कि वहां से गुजर रही 6 कारें और 12 बाइक्स आग की चपेट में आ गई । बताया जा रहा है कि लोग टैंकर से जब तेल भर रहे थे, तभी वहीं किसी ने सिगरेट पीना शुरू कर दिया जिसके कारण सिगरेट की चिंगारी से ऑयल ने भीषण आग पकड़ ली और वहां मौजूद लोग आग में झुलस गए।

बहावलपुर के डीसीओ सलीम अफजल के अनुसार ये हादसा रविवार सुबह अहमद जयपुर शरकया के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुआ। बड़ी संख्या में लोग घायल भी हुए हैं। घायलों को शहर के विक्टोरिया अस्पताल ले जाया गया है।उनका कहना है कि अब तक 123 लोगों की मौत की पुष्टि की जा चुकी है। मृतकों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं और मरने वालों की संख्या में वृद्धि की आशंका है।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने इस घटना की जांच के आदेश देते हुए घायलों को जरूरी चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। पाकिस्तानी सेना का जनसंपर्क विभाग के अनुसार गंभीर रूप से घायलों को बर्न सेंटर स्थानांतरित करने के लिए पाकिस्तानी सेना ने चार हेलिकॉप्टर रवाना कर दिए हैं जबकि अस्पतालों में आपात स्थिति की घोषणा कर दी गई है।

 

loading...