एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की ये बड़ी खबरें!

नई दिल्ली। ऐसी बड़ी 10 खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें।

पाकिस्तान ने पुंछ में फिर तोड़ा सीजफायर, भारत ने दिया करारा जवाब
पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए एलओसी से सटे पुंछ सेक्टर में गोलीबारी करना शुरू कर दिया है। इस इलाके में पाकिस्तान द्वारा छोटे व बड़े हथियारों के साथ-साथ मोर्टार दागे जा रहे हैं। 11:45 से जारी इस गोलीबारी का भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है। फिलहाल किसी के भी हताहत या घायल होने की कोई खबर नहीं है।

VIP ट्रीटमैंट विवाद के बाद सामने आया शशिकला का CCTV फुटेज
बेंगलुरु जेल में बंद वीके शशिकला को मिल रही वीआईपी ट्रीटमैंट से जुड़ा एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। इस फुटेज में साफ दिखाई दे रहा है कि शशिकला का खाना बाहर से आता है और उन्हें विशेष सुविधाएं प्रदान की गई हैं। जानकारी के अनुसार उनकी प्राइवेसी न खत्म हो उनके लिए 150 फीट जेल का बरामदा व 5 सेल खाली रखे गए हैं और उनकी सेल में फ्लेट स्क्रीन टीवी लगाया गया है। वह खाली पड़ी सेल को लोगों से मिलने के लिए प्रयोग करती हैं।

चीन भारत का सबसे बड़ा दुश्मन: मुलायम
समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव ने आज चीन को भारत का सबसे बड़ा दुश्मन बताते हुए दावा किया कि यह पड़ोसी देश भारत के खिलाफ षड्यंत्र रच रहा है और भारत पर हमले की पूरी तैयारी कर चुका है। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि सरकार इस विषय पर उनकी बात नहीं सुन रही और उठाये जाने वाले कदमों पर राय नहीं ले रही।

झुक गए नीतीश, तेजस्वी नहीं देंगे इस्तीफा!
होटल के बदले भूखंड मामले में सीबीआई के छापे को लेकर सत्तारूढ़ जदयू और राजद के बीच बढ़ी कटुता के चरम सीमा पर पहुंच जाने की अटकलों के बीच उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार यहां संपन्न मंत्रिपरिषद में भाग लिया। नीतीश की मौजूदगी में गत 15 जुलाई को पटना में आयोजित एक सरकारी कार्यक्रम से तेजस्वी के गायब रहने से भी महागठबंधन में रार और गहरी हुई थी।

किसानों के मुद्दे पर दोनों सदनों में हंगामा
मंगलवार को संसद मानसून सत्र काफी हंगामे भरा रहा। वहीं आज भी दोनों सदनों में किसानों के मुद्दे पर जोरदार हंगामा हुआ। राज्यसभा में शरद यादव ने भी किसानों के मुद्दे पर सरकार को घेरा। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने किसानों की आत्महत्या के मुद्दे पर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आज भी जंतर-मंतर पर कई किसान संगठन आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन सरकार चुप है।

21 जुलाई को मुकेश अंबानी कर सकते हैं बड़ा धमाका
टैलीकोम कंपनियां अपने ग्राहकों को बनाए रखने के लिए हर हफ्ते नए नए प्लानस के साथ बाजार में आ रही हैं। बाजार में इसी कंपीटिशन को देखते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी दो दिन बाद यानि 21 जुलाई को जियो के ग्राहकों को कई और तोहफे दे सकते हैं। फ्री सिम देने के बाद देश भर के टैलीकोम मार्कीट में तगड़ी पैठ बनाने के बाद अंबानी का अगला कदम डी.टी.एच. और ब्रॉडबैंड देने वाली कंपनियों पर भारी पड़ सकता है।

क्रिकेट के नियमों में होगा बड़ा बदलाव!
एक अक्टूबर के बाद क्रिकेट के कुछ नियमों में बदलाव किए जाएंगे,जिसका असर कई बल्लेबाजों पर भी पड़ सकता है। दरअसल, इस नियम के मुताबिक बल्ले का एज यानी किनारा 40एमएम से ज्यादा नहीं हो सकता, यानि कि स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर, क्रिस गेल, कायरन पोलार्ड और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

अब कभी गुम नहीं होगा आपका आधार कार्ड!
आज के समय में आधार कार्ड हमारी पहचान बन चुका है। हर सरकारी यां गैर सरकारी काम के लिए इसे इस्तेमाल किया जाता है। ऐेसे में आपको हर समय अपने आधार कार्ड को अपने साथ रखना पड़ता है, पर इस बीच इसके गुम जाने के डर भी बना रहता है। इस परेशानी को दूर करने के लिए और डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने के अपने उद्देश्य से सरकार ने आधार से जुडा एक ऐप लांच किया है।

चीनी सेना ने डोकलाम में डाला पक्का डेरा, हजारों टन युद्ध सामग्री भी भेजी
सिक्किम क्षेत्र में भारत-चीन के बीच सीमा विवाद का मुद्दे पर तनानती कम होने का नाम नहीं ले रही है। बॉर्डर पर चल रहा भारत और चीन के बीच तनाव का असर दोनों देशों के संबंधों पर दिख रहा है। भारतीय सेना चीन से लगती सीमा के पास डोकलाम इलाके में लंबे समय तक बने रहने की तैयारी कर चुकी है। जबकि चीन वहां से भारतीय सैनिकों को वापस बुलाने की मांग कर रहा है। दूसरी तरफ चीनी सेना ने भी डोकलाम पक्का डेरा लगा लिया है और तिब्बत में सैन्य अभ्यासों के बहाने अपने हजारों टन युद्ध सामग्री इन पठारों की तरफ भेज दी हैं।

इमरान ने पाक पीएम पर साधा निशाना, कहां- जेद्दा नहीं सलाखों के पीछे जाएंगे नवाज
पनामागेट मामले में जेआईटी की रिपोर्ट के बाद पाक पीएम की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। इस मामले में बुरी तरह फंसे शरीफ से इस्तीफे की मांग भी की जा रही है। पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी लगातार उनसे इस्‍तीफा देने की मांग कर रही है। पीटीआई चेयरमेन इमरान खान का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद नवाज शरीफ का अगला ठिकाना अ‍ादिला जेल होगा। खान ने शरीफ को चेतावनी देते हुए यहां तक कहा कि घोटालों के चलते उन्‍हें अब जल्‍द ही जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया जाएगा।

 

 

loading...