अमरीकी राष्ट्रपति ने जेम्स कोमी पर लगाया ये बड़ा आरोप

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एफबीआई से बर्खास्त कर दिए गए निदेशक जेम्स कोमी पर एक दस्तावेज के जरिए उनके खिलाफ लाभ लेने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। इस डोजियर में राष्ट्रपति के संबंध में कथित रूप से बेहद संवेदनशील सूचनाएं हैं।

न्यूयार्क टाइम्स को दिए एक साक्षात्कार में ट्रंप ने आरोप लगाया कि शपथ ग्रहण समारोह से पहले कोमी ने ट्रंप के साथ अपनी भेंट के दौरान विस्तृत डोजियर पेश किया था, जिसमें उनका स्पष्ट लक्ष्य निर्वाचित राष्ट्रपति पर दबाव बनाकर अपनी नौकरी बनाए रखना था।

ट्रंप ने कहा कि जनवरी में उनके सत्ता संभालने से करीब दो सप्ताह पहले न्यूयॉर्क में कोमी और अन्य अधिकारियों ने उन्हें बताया था कि अमरीकी खुफिया एजेंसियों का कहना है कि हिलेरी क्लिंटन को हराने में ट्रंप की मदद करने के लिए रूस ने राष्ट्रपति चुनाव में हस्तक्षेप किया है।

राष्ट्रपति के मुताबिक,बाद में कोमी उन्हें एक तरफ ले गए और एक पूर्व ब्रिटिश जासूस द्वारा संकलित एक डोजियर के बारे में बताया। जिसमें ट्रंप और वेश्याओं से जुड़े अपुष्ट रूसी वीडियो की मौजूदगी का दावा भी किया गया था। ट्रंप ने कहा,मेरे विचार से उन्होंने यह जानकारी इसलिए साझा की ताकि मुझे उनकी उपस्थिति का भान रहे।

 

loading...