अलीगढ़ : पांच घंटे बाद चिता से उठा ‘मरा हुआ’ रामकिशन, उठकर सुनाई ये आप बीती

अलीगढ़। मरने के बाद अगर कोई आदमी जिंदा हो जाये तो यह फिल्मों या किस्से कहानियों में ही संभव है। लेकिन ऐसा हुआ उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में। यहां मरने के 5 घंटे बाद एक व्यक्ति जिंदा हो गया।

घर के लोग मातम मना रहे थे और अंतिम संस्कार करने की तैयारी में जुटे परिजनों के पूछने पर रामकिशन ने बताय कि वे गलती से मुझे ले गए थे। परिवार का मातम खुशियों में बदल गया। लोगों के आंखों में आंसू तो थे लेकिन जिंदा पाकर चेहरे पर मुस्कान तैर गई।

अलीगढ़ के अतरौली के किरथला गांव का है। जहां 53 वर्षीय रामकिशन सिंह उर्फ भूरा सिंह का निधन हो गया था।  रामकिशन की मरने की सूचना सभी रिश्तेदारों में फैल गई।

गांव के लोगों ने अंतिम संस्कार की तैयारी करना शुरु कर दी थी। लेकिन 5 घंटे बाद रामकिशन के शरीर में हलचल उठी, तो लोग हैरान रह गए। लोगों को विश्वास नहीं हुआ। रामकिशन ने परिवार रिश्तेदार और दोस्तों को देखा और सभी को नाम से पुकारा।

गलती से ले गए थे यमराज
लोगों को रोता हुआ देखकर रामकिशोर ने कहा कि मैं बिल्कुल ठीक हूं। उन्होंने बताया कि यमराज गलती से मुझे ले गए थे लेकिन वापस भेज दिया है।

रामकिशन ने बताया कि मेरा नंबर अभी नहीं था इसलिए मुझे धक्का दे कर भगा दिया। रामकिशन के शरीर में उठी हलचल और बात सुनकर परिवार के साथ गांव के लोगों के चेहरे पर आश्चर्यजनक मुस्कान छा गई।

रामकिशन के दोबारा जिंदा होने की खबर गांव ही नहीं आस-पड़ोस के लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है। अतरौली में रामकिशन का जिंदा होना सुर्खियों में बना है।

loading...