पढ़ें, अब बुलिटेन में देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें!

नई दिल्ली । अब तक की ऐसी बड़ी 10 खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें।

जम्मू कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार किए 4 ओवर ग्राउंड आतंकवादी
जम्मू कश्मीर पुलिस ने रविवार को चार ओवर ग्राउंड आतंकवादियों को श्रीनगर के तेंगपुरा से गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक ये ओवर ग्राउंड वर्कर एक कार में जा रहे थे कि तभी पुलिस ने इन्हें रोक कर तलाशी ली तो इनसे एक एके -47 राइफल बरामद हुई। इसके बाद शक होने पर इन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की गई है।

नायडू की पाक को चेतावनी- 1971 का युद्ध रखें याद
एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार वेंकैया नायडू ने आतंकवाद को बढ़ावा देने को लेकर पाकिस्तान को सख्त चेतावनी दी। नायडू ने कहा कि आतंकवाद मानवता का दुश्मन है और इसका कोई धर्म नहीं होता। हमारे पड़ोसियों को समझना चाहिए कि आतंकवाद को बढ़ावा देने से कोई मकसद पूरा नहीं होगा और न तो ये किसी समस्या का समाधान है।

RSS ने चीन से निपटने का दिया नया आइडिया, हर भारतीय 5 बार करे ये काम
सीमा पर चीन के साथ बढ़ते तनाव के बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पड़ोसी देश से निपटने के लिए एक नया आइडिया लेकर आया है। संघ चाहता है कि चीन जैसे ‘असुर’ से निपटने के लिए मंत्र का सहारा लिया जाए।

राहुल से मुलाकात में नीतीश की दो टूक-तेजस्वी पर कांग्रेस साफ करे स्टैंड
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से शनिवार को दिल्ली में मुलाकात के दौरान दो टूक शब्दों में कहा कि कांग्रेस बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के मुद्दे पर अपना स्टैंड साफ करे। नीतीश के एक करीबी नेता ने बातचीत में कहा कि सीएम ने राहुल गांधी को अध्यादेश फाड़ने वाले दिन की भी याद दिलाई।

रिपोर्टः आतंकियों का तीसरा सबसे बड़ा निशाना है भारत!
भारत आतंकियों का तीसरा सबसे बड़ा निशाना है। यह बात यूएस स्टेट डिपार्टमेंट के कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाली आतंकवाद से जुड़े आंकड़ों का विश्लेषण करने वाली संस्था NCSTRT की रिपाेर्ट से पता चली है। इसके मुताबिक, आतंकी हमलों के मामले में इराक और अफगानिस्तान के बाद भारत तीसरे नंबर पर है।

अमरीका ने जम्मू-कश्मीर को लेकर मानी ये गलती !
अमरीकी अधिकारियों ने इस बात की गलती को स्वीकार किया है कि अमरीका के जम्मू-कश्मीर के विवरण में विसंगति रही है लेकिन यह कहते हुए अपनी नीति में कोई बदलाव न होने की बात कही कि कश्मीर को लेकर किसी भी चर्चा की ‘ ‘गति, गुंजाइश एवं चरित्र ‘ का निर्धारण भारत और पाकिस्तान ही करेंगे।

99 साल बाद आसमान में दिखेगा अद्भुत नजारा, नासा करेगा LIVE
करीब 99 साल के बाद 21 अगस्त को अमरीका में एेसा अद्भुत नजारा देखने को मिलेगा। इस दिन अमरीकी महाद्वीप में पूर्ण सूर्यग्रहण दिखाई देगा। जानकारी के मुताबिक, अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने सूर्य ग्रहण को लेकर खास तैयारी कर ली है। नासा इस खास मौके को दुनिया के दूसरे हिस्से तक पहुंचाने के लिए LIVE प्रसारण करेगा। नासा की योजना है कि दुनियाभर के लोग इस खास खगोलीय घटना के गवाह बनें।

2000 का नोट बंद करने की तैयारी में सरकार, बना रही ये प्लान
मोदी सरकार ने 8 नवंबर 2016 को काले धन पर सबसे बड़ी चोट करते हुए देशभर में नोटबंदी कर दी, जिसके तहत 1000 और 500 रुपए के पुराने नोटों को बंद कर उनकी जगह पांच सौ और दो हजार के नए नोट मार्केट में उतारे गए। लेकिन अब खबर है कि सरकार दो हजार रुपए के नोट को भी बाजार से बाहर करना चाहती है।

बैंकों में लगी करोड़ों की सेंध, साइबर क्राईम से उड़ाए गए इतने पैसे
बैंकों से जुड़े साइबर अपराध के तहत पिछले तीन वित्त वर्ष में 43,204 यानी रोजाना 39 से ज्यादा मामले सामने आए हैं जिसमें अपराधियों ने 232.32 करोड़ रुपए की सेंध लगाई है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, वित्त वर्ष 2014-15 में डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और इंटरनेट बैंकिंग से जुड़े साइबर अपराध के 13,083 मामले आए थे, जिनमें 80.64 लाख करोड़ रुपए की राशि शामिल है।

महिला विश्वकप 2017: फाइनल मैच से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर!
क्रिकेट फैंस आज भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले महिला विश्वकप 2017 के फाइनल मैच के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। हर देशवासी चाहता है कि देश की होनहार बेटियां आज इतिहास रचकर एक और क्रिकेट विश्वकप भारत लाएं। लेकिन इससे पहले भारतीय खेमे के लिए एक बुरी खबर है।

 

loading...