पढ़ें, अब बुलिटेन में देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें!

नई दिल्ली।  अब तक की ऐसी बड़ी 10 खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें।

निठारी कांडः CBI की विशेष अदालत ने पंढेर और सुरेंद्र कोली को सुनाई फांसी की सजा

नोएडा के बहुचर्चित निठारी कांड में सीबीआई की विशेष अदालत ने व्यवसायी मनिंदर सिंह पंढेर और उसके नौकर सुरेंद्र कोली को फांसी की सजा सुनाई है।इससे पहले काेर्ट ने  दाेनाें आराेपियाें काे 20 वर्षीया युवती के अपहरण, हत्या और दुष्कर्म तथा आपराधिक साजिश रचने का दोषी करार दिया था।

लोकसभा में स्पीकर पर कागज फेंकने वाले 6 कांग्रेस सांसद 5 दिन के लिए सस्पेंड

लोकसभा में स्पीकर सुमित्रा महाजन की ओर कागज उछालने वाले 6 कांग्रेस सांसदों को सस्पेंड कर दिया है। स्पीकर ने गौरव गोगोई, के सुरेश, अधीर रंजन, रंजीत रंजन, एम के राघवन और सुष्मिता देव को 5 दिनों के लिए सस्पेंड किया है। लोकसभा में आज सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस पार्टी के सांसद प्रश्नकाल स्थिगित करने की मांग कर रहे थे। सदन में प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस सांसद लगातार नारेबाजी करते रहे।

कश्मीरी पंडितों के साथ हुई हिंसा पर SC का जांच से इंकार

सुप्रीम कोर्ट ने घाटी में 1989-90 में कश्मीरी पंडितों पर हुए जुल्मों को लेकर अलगाववादियों पर केस चलाने की मांग करने वाली याचिका खारिज कर दी है। इस याचिका में 700 से अधिक कश्मीरी पंडितों की हत्या समेत अन्य अपराधों के लिए अलगाववादी नेता यासीन मलिक समेत विभिन्न लोगों के खिलाफ जांच करने और उन पर मुकद्दमा चलाने का अनुरोध किया गया था।

लालू की बेटी मीसा भारती पर ईडी की बड़ी कार्रवाई

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक मनी लॉन्ड्रिंग केस में  ईडी ने लालू यादव की सांसद बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार के दिल्ली स्थित फार्म हॉउस को सीज करने का फैसला लिया है। इस समय मीसा-शैलेश पर फर्जी कंपनियों के सहारे कम से कम 8000 करोड़ की ब्लैकमनी को व्हाइट करने का आरोप है।

ड्रैगन ने भारत को दिखाई आंख,बोला- पहाड़ हिलाया जा सकता है लेकिन चीनी सेना को नहीं

पिछले कुछ समय से सिक्किम सेक्टर में डोकलाम क्षेत्र को लेकर भारत और चीन के बीच तनातनी जारी है। इस विवाद के दौरान दोनों देशों की ओर से आए दिन कुछ न कुछ बयानबाजी होती रहती है। पहले चीनी मीडिया और अब चीन के रक्षा मंत्रालय की ओर से एक बयानबाजी की गई है, जिसमें खुलेआम भारत को चेतावनी दी गई है। चीन ने चेतावनी देते हुए कहा है कि भारत डोकलाम से अपनी सेना पीछे हटाए नहीं तो हम अपनी सेना बढ़ा देंगे।

काबुल: बम विस्फोट में मरने वालों की संख्या 24 हुई

पश्चिमी काबुल में आज सरकारी कर्मचारियों को लेकर जा रही बस को एक कार बम से निशाना बनाया गया जिसमें कम से कम 24 लोग मारे गए हैं और 42 अन्य घायल हुए हैं। अफगानिस्तान की राजधानी में हुए इस बम विस्फोट की जानकारी गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने दी। दानिश ने कहा कि सुबह भीड़-भाड़ के वक्त खनन मंत्रालय के कर्मचारियों को लेकर जा रही बस को कार बम से निशाना बनाया गया।

मिताली राज ने बताई फाइनल मैच में मिली हार की बड़ी वजह

इतिहास बनाने से बस चंद कदम दूर रह गई भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में मिली हार की असल वजह बताते हुए कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ मैच में खिलाड़ी आखिरी क्षणों में काफी घबरा गई थीं और इस दबाव का ही नतीजा है कि खिताब उनके हाथों से निकल गया।

ऋषि कपूर ने महिला क्रिकेट टीम पर किया विवादित ट्वीट, मचा बवाल

बाॅलीवुड एक्टर ऋषि कपूर ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को लेकर एक विवादित ट्वीट किया, जिसपर लोगों ने खूब बवाल मचाया। उनका यह ट्वीट उस दाैरान आया जब रविवार को टीम इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी महिला विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेल रही थी। महिला वर्ल्ड कप को लेकर ऋषि कपूर ने ट्वीट किया, ‘मैं सौरव गांगुली के उस एक्ट के दोबारा घटने का इंतजार कर रहा हूं, जो 2002 में भारत ने इंग्लैंड को हराने के बाद लॉर्डस की बालकनी में किया था, YO…’.। उनके इस ट्वीट के बाद लोगों ने उनकी क्लास लगाना शुरु कर दी।

वर्ल्डकप देखने गए उत्साहित अक्षय ने किया तिरंगे का अपमान

अक्षय कुमार रविवार को लंदन के लॉर्ड्स मैदान में महिला क्रिकेट वर्ल्डकप के फाइनल में टीम इंडिया को चीयर करने पहुंचे। अक्षय मैच देखने के लिए काफी उत्साहित थे लेकिन मैदान में उनसे एक गलती हो गई। दरअसल, कुछ फोटोज अक्षय ने सोशल मीडिया पर भी शेयर की हैं। इनमें से एक में वह उल्टा तिरंगा लहराते नजर आ रहे हैं। भले ही अक्षय से यह भूल अनजाने में हुई हो। लेकिन सोशल मीडिया यूजर्स ने उन्हें जमकर ट्रोल किया है।

सावन के दूसरे सोमवार: करें बैजनाथ धाम के Live दर्शन

धौलाधार के आंचल में राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर समुद्र तल से 1000 मीटर की ऊंचाई पर भगवान शिव की बैजनाथ नगरी स्थित है। बैजनाथ स्थित ऐतिहासिक शिव मन्दिर की विश्व मानचित्र पर अपनी एक अलग ही पहचान है। जिला कांगड़ा के बैजनाथ में स्थित प्राचीन शिव मंदिर उत्तरी भारत का आदिकाल से एक तीर्थ स्थल माना जाता है। इस मंदिर में स्थित अर्धनारीश्वर शिवलिंग देश के विख्यात एवं प्राचीन ज्योतिर्लिंग में से एक है। जिसका इतिहास लंकाधिपति रावण से जुड़ा है।

 

loading...